• भूमि पूजन की वर्षगांठ पर रामलला के दरबार में CM योगी, अभिजीत मुहूर्त पर उतारी आरती

सत्य प्रकाश Aug 05, 2021 20:10

श्री राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सचिन दास के मुताबिक 5 अगस्त 2020 में जिस अभिजीत मुहूर्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन कर मंदिर निर्माण का शुभारंभ किया था और आज भी उसी अभिजीत मुहूर्त के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले वर्षगांठ पर भगवान श्री राम लला की आरती उतारी है।

अयोध्या। राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास की प्रथम वर्षगांठ पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान श्री राम लला के दरबार पहुंचे और एक बार फिर शुभ अभिजीत मुहूर्त पर आरती उतारी वही परिसर में रखे राम मंदिर मॉडल पर पुष्प अर्पित कर पूजन किया। जिसके बाद अयोध्या में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना के अंतर्गत गरीबों को अन्न वितरण किया। श्री राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सचिन दास के मुताबिक 5 अगस्त 2020 में जिस अभिजीत मुहूर्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन कर मंदिर निर्माण का शुभारंभ किया था और आज भी उसी अभिजीत मुहूर्त के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले वर्षगांठ पर भगवान श्री राम लला की आरती उतारी है इसके बाद मंदिर मॉडल पर भी पूजन अर्चन किया।

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर की अभी तक नहीं भरी नींव, चंदा चोरों को जेल भिजवाओ: संजय सिंह

अयोध्या पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश के प्रधानमंत्री के साथ संवाद के दौरान कहा कि आज पूरे प्रदेश के अंदर पर अन्य वितरण की योजना संपन्न हो रही है जीत 1 वर्ष पूर्व इसी समय प्रधानमंत्री जी का मार्गदर्शन अयोध्या से प्राप्त हुआ था 5 सदी के लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संपन्न कराया गया था अब मंदिर निर्माण की कार्रवाई वृहद स्तर पर की जा रही है तो वही बताया कि यह निर्माण कार्य के साथ नई अयोध्या बनाने में प्रधानमंत्री जी का संकल्पना है इसमें अब तक 138 करोड़ की 17 परियोजना पूर्ण हो चुकी है और 3136 करोड़ की 54 परियोजनाओं का कार्य चल रहा है। वही बताया कि नई अयोध्या के रूप में विकसित करने के लिए ₹8568 की नई परियोजना को वर्तमान में डीपीआर के साथ आगे बढ़ा दिया गया है।