योगी को यूँ ही नहीं कहा जाता सबका दिल जीतने वाला मुख्यमंत्री, नकुश को निकाह पर दिया यादगार तोहफा

yogi adityanath
ANI
गौतम मोरारका । Dec 07, 2022 11:33AM
सोशल मीडिया के माध्यम से जनता की मदद का एक अनुपम और सशक्त उदाहरण हाल ही में सामने आया जब एक मुस्लिम लड़की ने मुख्यमंत्री को ट्वीट कर आग्रह किया कि वह उनके इलाके की सड़क बनवा दें ताकि उसकी बारात बिना किसी परेशानी के उसके घर तक आ सके।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की राजनीति का अंदाज सबसे जुदा है। योगी आदित्यनाथ देश में एकमात्र मुख्यमंत्री हैं जो नियमित रूप से जनता दरबार लगाते हैं। वह चाहे राजधानी लखनऊ में रहें या अपने विधानसभा क्षेत्र गोरखपुर में, उनका जनता दरबार हमेशा लगा रहता है। इसके अलावा वह जिस भी क्षेत्र के दौरे पर जाते हैं वहां अधिकारियों के साथ योजनाओं-परियोजनाओं की कार्य प्रगति की समीक्षा करने के बाद खुद भी जनता से बात करते हैं ताकि उन्हें वास्तविक स्थिति का पता लग सके। योगी आदित्यनाथ जन समस्याएं सुलझाने के लिए सोशल मीडिया का भी काफी उपयोग करते हैं। उनका कार्यालय हर उस ट्वीट पर नजर रखता है जिसमें किसी प्रकार की मदद की गुहार लगाई गयी हो।

सोशल मीडिया के माध्यम से जनता की मदद का एक अनुपम और सशक्त उदाहरण हाल ही में सामने आया जब एक मुस्लिम लड़की ने मुख्यमंत्री को ट्वीट कर आग्रह किया कि वह उनके इलाके की सड़क बनवा दें ताकि उसकी बारात बिना किसी परेशानी के उसके घर तक आ सके। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के धूमनगंज थाना के अंतर्गत अबु बकरपुर गांव पड़ता है। इस गांव की रहने वाली युवती नकुश फातमा का निकाह होने वाला है। निकाह में नकुश फातमा को वैसे तो कई उपहार मिले होंगे लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो उपहार दिया है वह सदा नकुश को याद रहेगा।

हम आपको बता दें कि नकुश के ट्वीट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले 15 साल से खराब सड़क बनवा दी जिससे बारातियों को आने में कोई असुविधा नहीं हो। नकुश ने आठ दिन पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट कर लिखा था, ‘‘मेरे इलाके में पिछले 15 साल से सड़क का कोई काम नहीं हुआ। माननीय मुख्यमंत्री जी, सात दिसंबर को मेरी शादी है जिसमें आप सादर आमंत्रित हैं। कृपया मेरे मोहल्ले की सड़क बनवा दीजिए जिससे आपको और मेरे मेहमानों को आने में कोई असुविधा ना हो।’’ जिसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर आनन-फानन में सड़क बनवा दी गयी।

इसे भी पढ़ें: विधानसभा में बोले CM योगी, UP दंगा मुक्त हो सकता है, प्रदेश ने यह साबित किया

यह खबर सामने आने पर नकुश के घर मीडिया का जमावड़ा लग गया। इस दौरान नकुश के चाचा जमाल अफसल ने बताया कि उनके गांव अबु बकरपुर में वर्ष 2002 में सड़क बनी थी जिसके बाद अब बनाई गयी है। उन्होंने बताया कि पंद्रह साल पहले सड़क की थोड़ी पैचिंग मरम्मत गई थी। इसके अलावा, यहां गंदगी का अंबार था। जमाल अफसल ने बताया कि नकुश ने तकरीबन आठ दिन पहले मुख्यमंत्री को ट्वीट कर अपना दर्द बयां किया था। इसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर दो दिन पहले नगर निगम ने क्षेत्र की साफ-सफाई कर सड़क बना दी। उन्होंने कहा कि अब मेहमानों को आने में कोई दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने बताया कि नकुश की शादी लखीमपुर खीरी में हुई है और बारात प्रयागराज आई जिसे कोई परेशानी नहीं हुई।

अफसल ने हालांकि यह भी बताया कि ऐसा कोई विभाग नहीं बचा था जिससे संपर्क कर गांव में सड़क बनवाने का आग्रह नहीं किया गया हो लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी। उन्होंने कहा कि अधिकारी आश्वासन देते थे लेकिन काम कभी नहीं करते थे। अफसल ने इस बात पर खुशी जताई कि नकुश के ट्वीट का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा संज्ञान लेने और उनके निर्देश पर एक दिन में सड़क का निर्माण नगर निगम द्वारा करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि इससे सभी गांव वासियों को लाभ होगा।

-गौतम मोरारका

अन्य न्यूज़