हम उत्तर प्रदेश में निवेश आकर्षित करना चाहते हैं: योगी आदित्यनाथ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 17, 2018   10:05
हम उत्तर प्रदेश में निवेश आकर्षित करना चाहते हैं: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार राज्य में निवेश बढाने का इरादा रखती है। योगी तीन दिवसीय यूपी डिफेंस एक्सपो—18 के समापन समारोह में बोल रहे थे।

कानपुर (उप्र)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार राज्य में निवेश बढाने का इरादा रखती है। योगी तीन दिवसीय यूपी डिफेंस एक्सपो—18 के समापन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की बेहतर स्थिति की गयी है ताकि उद्योग और निवेश के अनुकूल माहौल तैयार किया जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी उत्तर प्रदेश में निवेश बढाना चाहते हैं। डिफेंस कारिडार बनाने के लिहाज से उत्तर प्रदेश पूरी तरह अनुकूल है।

उन्होंने कहा कि डिफेंस कारिडार के लिए इंतजामात शुरू हो चुके हैं और जनवरी 2019 में भूमि पूजन के बाद आधारशिला रखी जाएगी। योगी ने कहा कि 'निवेश मित्र' पोर्टल के जरिए उद्यमियों को हरसंभव सहायता पहुंचायी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षा उत्पादों की आपूर्ति में यूपी डिफेंस कारिडार मील का पत्थर साबित होगा। डिफेंस कारिडार बनाने के लिए ही डिफेंस एक्सपो का आयोजन किया गया, जहां रक्षा उत्पादों के बारे में लोगों को जानकारी दी गयी। योगी ने कहा कि आने वाले पांच साल में राज्य में 50 हजार करोड रूपये का निवेश होगा और इससे ढाई लाख युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...