बढ़ती आबादी पर बोले योगी आदित्यनाथ, कहा- यह देश के लिए है समस्या

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 11 2018 2:46PM
बढ़ती आबादी पर बोले योगी आदित्यनाथ, कहा- यह देश के लिए है समस्या

आबादी में हो रही वृद्धि को एक ज्वलंत समस्या बताते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनसंख्या का स्थिरीकरण करके ही समाज की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा किया जा सकता है।

लखनऊ। आबादी में हो रही वृद्धि को एक ज्वलंत समस्या बताते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनसंख्या का स्थिरीकरण करके ही समाज की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भारत जैसे विकासशील देश के लिए जनसंख्या का स्थिरीकरण आवश्यक है तभी हम विश्व में एक आर्थिक तथा सामरिक शक्ति बन सकते है। मुख्यमंत्री सुबह अपने सरकारी आवास पर विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर ‘जागरूकता रैली’ को झण्डी दिखाकर रवाना करने के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने जनसंख्या स्थिरता पखवाडे़ की शुरूआत भी की।

योगी ने कहा कि जनसंख्या वृद्धि जैसे महत्वपूर्ण विषय पर जनसामान्य को जागरूक किया जाना आवश्यक है। बढ़ती जनसंख्या के कारण ही समाज में असंतुलन पैदा हुआ है जिसे समाप्त करने के लिए समाज के सभी वर्गों की सहभागिता जरूरी है। उन्होंने कहा कि आम लोगों को बेहतर शिक्षा, चिकित्सा, शुद्ध पेयजल, स्वच्छ वातावरण, अच्छी सड़क जैसी बुनियादी सुविधाएं मिल सके, इसके लिए जनसंख्या नियंत्रण जरूरी है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video