CM योगी ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, रक्षाबंधन के अवसर पर सरकारी बसों में कर सकेंगी निशुल्क यात्रा

UP Bus
ANI
अंकित सिंह । Aug 05, 2022 9:05PM
जानकारी में जो बताया गया है उसके मुताबिक भाई-बहन के स्नेह के अनुपम पर्व श्रावण पूर्णिमा 'रक्षाबंधन' के पावन अवसर पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में प्रदेश की माताओं-बहनों के लिए निःशुल्क आवागमन की सुविधा होगी।

रक्षाबंधन के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, ताजा जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाएं फ्री में राज्य परिवहन निगम की बसों में यात्रा कर सकेंगी। जानकारी में जो बताया गया है उसके मुताबिक भाई-बहन के स्नेह के अनुपम पर्व श्रावण पूर्णिमा 'रक्षाबंधन' के पावन अवसर पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में प्रदेश की माताओं-बहनों के लिए निःशुल्क आवागमन की सुविधा होगी। 

इसे भी पढ़ें: 'अयोध्या दिवस के दिन प्रदर्शन निंदनीय', कांग्रेस पर हमला करते हुए योगी बोले- राम भक्तों का किया गया अपमान

इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि आजादी के अमृत महोत्सव के क्रम में निःशुल्क बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध होगी। दिनांक 10 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक माताओं-बहनों द्वारा निःशुल्क बस सेवा का लाभ प्राप्त किया जा सकता है। आपको बता दें कि कोई और राज्यों ने भी रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को सरकारी बसों में निशुल्क यात्रा करने की सौगात दी है। इससे पहले उत्तराखंड और हरियाणा की सरकार ने भी इसकी घोषणा कर दी है।

इसे भी पढ़ें: क्या अखिलेश को झटका देने की तैयारी में हैं दूसरे चाचा ? योगी आदित्यनाथ से मिले रामगोपाल यादव

बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे

आगामी त्योहारों के मद्देनजर ग्रेटर नोएडा और नोएडा स्थित उत्तर प्रदेश रोडवेज के डिपो से लंबी दूरी के विभिन्न जगहों के लिए बसें चलाई जाएंगी। ग्रेटर नोएडा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) ललित श्रीवास्तव ने बताया कि रक्षाबंधन के त्योहार के मद्देनजर लंबी दूरी के रूट पर सभी बसों के फेरे बढ़ा दिए जाएंगे, ताकि यात्रियों को समय पर बस मिल सके। उन्होंने कहा कि लंबी दूरी के रूट पर 30 मिनट में एक बस रवाना करने की तैयारी है। उन्होंने बताया कि जिले में दूर से आकर काम करने वाले लोगों की तादाद काफी ज्यादा है। इनमें से ज्यादातर लोग त्योहार के मौके पर अपने-अपने घर जाते हैं। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़