NEET टॉपर आकांक्षा को CM योगी ने किया सम्मानित, पढ़ाई का खर्च उठाएगी सरकार

Yogi
राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कुशीनगर की रहने वाली प्रतिभाशाली छात्रा आकांक्षा को सम्मानित करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर उन्होंने आकांक्षा की स्नातक की पूरी पढ़ाई और इस पर आने वाले खर्च की व्यवस्था प्रदेश सरकार द्वारा किए जाने की घोषणा की।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) 2020 में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाली छात्रा आकांक्षा सिंह को बुधवार को सम्मानित किया। साथ ही, उन्होंने इस मेधावी छात्रा को संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर रखने के सम्बन्ध में ‘नीट’ को पत्र लिखने का भी निर्देश जारी किया। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कुशीनगर की रहने वाली प्रतिभाशाली छात्रा आकांक्षा को सम्मानित करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर उन्होंने आकांक्षा की स्नातक की पूरी पढ़ाई और इस पर आने वाले खर्च की व्यवस्था प्रदेश सरकार द्वारा किए जाने की घोषणा की। योगी ने मुख्य सचिव को आकांक्षा सिंह को नीट परीक्षा में ओडिशा के शोएब आफताब के साथ संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर रखने के सम्बन्ध में ‘नीट’ को पत्र लिखने के निर्देश भी दिये। 

इसे भी पढ़ें: छह बसपा विधायकों की बगावत, राज्यसभा प्रत्याशी के नामांकन पत्र पर फर्जी हस्ताक्षर का लगाया आरोप

गौरतलब है कि नीट—2020 के हाल में आये परिणामों में शोएब और आकांक्षा, दोनों ने ही शत—प्रतिशत अंक हासिल किये थे, लेकिन निर्धारित नियमों के आधार पर आकांक्षा को मेधा सूची में द्वितीय स्थान पर रखा गया। मुख्यमंत्री ने आकांक्षा के घर तक जाने वाली सड़क को दुरूस्त कराने के निर्देश भी दिए और कहा कि राज्य सरकार इस मेधावी छात्रा को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराएगी। योगी ने आकांक्षा को प्रदेश की सभी लड़कियों के लिये अनुकरणीय करार देते हुए उनके माता-पिता तथा परिवार के सदस्यों को बधाई दी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़