CM योगी ने सभी विभागों को प्रवासी कामगारों को रोजगार दिलाने के लिए समन्वय स्थापित कर काम करने की दी हिदायत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 29, 2020   11:58
CM योगी ने सभी विभागों को प्रवासी कामगारों को रोजगार दिलाने के लिए समन्वय स्थापित कर काम करने की दी हिदायत

योगी ने कहा कि कोविड-19 महामारी की चुनौतियां अभी खत्म नहीं हुई हैं। इसके विरुद्ध लड़ाई बाकी है। मुख्यमंत्री का कहना था कि इसके मद्देनजर सावधानियां बरतना, सजगता एवं बचाव के सभी उपायों का पालन करते हुए निरन्तर आर्थिक गतिविधियों को भी तेजी से आगे बढ़ाना है।

गोंडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के दौरान राज्य में लौटे प्रवासी श्रमिकों और कामगारों को रोजगार दिलाने के लिए सभी विभागों को समन्वय स्थापित कर काम करने की हिदायत दी है। मुख्यमंत्री ने रविवार को गोंडा और अयोध्या के दौरे के दौरान अधिकारियों के साथ बैठक ने कहा कि प्रदेश में बाहर से आए श्रमिकों और कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा इसके लिए सभी विभाग समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करें, जिससे सभी को रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान’ से प्रेरित ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार कार्यक्रम’ कुछ जमीन पर उतारने के लिए जनप्रतिनिधियों एवं बैंकों के साथ अच्छा समन्वय बनाएं और जो लोग स्वरोजगार करना चाहते हैं उन्हें ऋण उपलब्ध कराया जाए। 

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ अयोध्या का दौरा करेंगे, राम मंदिर निर्माण कार्य का लेंगे जायजा

योगी ने कहा कि कोविड-19 महामारी की चुनौतियां अभी खत्म नहीं हुई हैं। इसके विरुद्ध लड़ाई बाकी है। मुख्यमंत्री का कहना था कि इसके मद्देनजर सावधानियां बरतना, सजगता एवं बचाव के सभी उपायों का पालन करते हुए निरन्तर आर्थिक गतिविधियों को भी तेजी से आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में राज्य सरकार ने समय से कदम उठाए हैं जिससे राज्य में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति नियंत्रित है। उनका कहना था कि इस महामारी से बचाव के प्रयास जारी रखते हुए, बाढ़ और बरसात से होने वाली बीमारियों से भी बचना है। साथ ही, सामान्य जनजीवन को भी आगे बढ़ाना है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आगाह किया कि अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में श्रमिक/कामगार काफी दिनों बाद आए हैं, इसलिए राजस्व विवाद के दृष्टिगत भी सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने पुलिस प्रशासन को भी सतर्क रहने के निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में लेने की छूट नहीं है तथा गौ तस्करी सहित आपराधिक मामलों एवं सांप्रदायिक घटनाओं को प्रत्येक दशा में रोका जाए। मुख्यमंत्री ने अयोध्या भ्रमण के दौरान जिला अस्पताल पहुंचकर ओ0पी0डी0 संचालन, इमरजेंसी व्यवस्थाओं और वार्डों की स्थिति का जायजा लिया और वहां भर्ती मरीजों का हालचाल जाना। उन्होंने मरीजों से उनकी समस्याओं के विषय में भी जानकारी प्राप्त की।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।