मेरठ मण्डलयुक्त ने वन विभाग के वृक्षाबंधन अभियान में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के किनारे रोपे पौधे

मेरठ मण्डलयुक्त ने वन विभाग के वृक्षाबंधन अभियान
Rajeev Sharma । Aug 25, 2021 10:36AM
न विभाग मेरठ द्वारा चलाए जा रहे वृक्षों को सुरक्षा प्रदान करने हेतु रक्षा सूत्र कार्यक्रम में सामाजिक संगठनों, स्काउट गाइड, एनसीसी कैडेट्स लगातार सक्रिय हैं। एनएचएआई के अफसरों ने भी इस अवसर पर दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे के किनारों पौधे लगाए।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के दोनों किनारों पर ग्रीन बेल्ट विकसित की जाएगी। एक्सप्रेस वे के किनारों पर विभिन्न प्रजातियों के फूलों के पौधे लगाए जाएंगे। इसकी शुरूआत मंगलवार को हुई। वन विभाग के वृक्षाबंधन, रक्षासूत्र अभियान के तहत मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह ने एक्सप्रेस वे के किनारे पौधे लगाए। मंडलायुक्त ने पीपल का पौधा लगाकर उसे रक्षा सूत्र बांधा।

  वन विभाग मेरठ द्वारा चलाए जा रहे वृक्षों को सुरक्षा प्रदान करने हेतु रक्षा सूत्र कार्यक्रम में सामाजिक संगठनों, स्काउट गाइड, एनसीसी कैडेट्स लगातार सक्रिय हैं। एनएचएआई के अफसरों ने भी इस अवसर पर दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे के किनारों पौधे लगाए। मेरठ वन प्रभाग एवं मेरठ एडमिनिस्ट्रेशन, पुलिस के कर्मचारियों द्वारा भी वृक्षारोपण में प्रतिभाग किया गया। डीएफओ राजेश कुमार ने सभी को रक्षा सूत्र कार्यक्रम की जानकारी दी। इस अवसर पर सभी ने पौधों के संरक्षण का संकल्प भी लिया। आयुक्त ने गगोल एवं खेड़ा बलरामपुर मैं वन विभाग द्वारा किए गए पौधारोपण का भी निरीक्षण किया गया। डीएफओ ने बताया कि पूरे माह रक्षासूत्र कार्यक्रम चलेगा। शहर के अन्य स्थानों के साथ विरासत वृक्षों को भी रक्षासूत्र बंधन किया जाएगा।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़