नीतीश सरकार के चौथे कार्यकाल का 1 साल पूरा, 24 नवंबर को बनाएंगे नया रिकॉर्ड

नीतीश सरकार के चौथे कार्यकाल का 1 साल पूरा, 24 नवंबर को बनाएंगे नया रिकॉर्ड

नीतीश कुमार के चौथे कार्यकाल का 1 साल पूरा होने पर उनके पार्टी जदयू की ओर से उनके कामकाज को गिनाया जा रहा है। नीतीश कुमार चौथे कार्यकाल के दौरान सात निश्चय पार्ट 2 की शुरुआत की गई है।

बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर 16 नवंबर को नीतीश कुमार अपने चौथे कार्यकाल का 1 साल पूरा कर चुके हैं। कुल मिलाकर देखें तो नीतीश कुमार के चौथे कार्यकाल का यह 1 साल अपने आप में काफी महत्वपूर्ण रहा। कोरोना महामारी के बीच नीतीश कुमार के लिए यह साल कई चुनौतियों से भरा हुआ था। हालांकि सरकार की सजगता और सक्रियता की वजह से बिहार में कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाया जा सका। इसके अलावा नीतीश सरकार वर्तमान में बिहार में डिजिटलीकरण को लेकर लगातार काम कर रही है। सबसे खास बात तो यह है कि इस 1 साल के दौरान हुए उपचुनाव में भी एनडीए को सफलता मिली। इसे नीतीश कुमार के काम पर मुहर माना जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: पत्रकार की हत्या को लेकर नीतीश सरकार पर बरसे तेजस्वी, बोले- मंत्री लेशी और उनके भतीजे पर चुप क्यों हैं मुखिया ?

नीतीश कुमार के चौथे कार्यकाल का 1 साल पूरा होने पर उनके पार्टी जदयू की ओर से उनके कामकाज को गिनाया जा रहा है। नीतीश कुमार चौथे कार्यकाल के दौरान सात निश्चय पार्ट 2 की शुरुआत की गई है। सात निश्चय पार्ट 2 के तहत मूलभूत सुविधाएं जैसे कि बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधा को घर-घर तक उपलब्ध कराने की बात कही जा रही है। जदयू की ओर से कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार की सोच की वजह से बिहार लगातार ऊंचाइयां प्राप्त कर रहा है। भाजपा भी एनडीए सरकार के 1 साल पूरे होने पर उपलब्धि के रूप में मना रही है। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi's NewsRoom । शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं, नीतीश ने दिए सख्त निर्देश

इसके साथ ही नीतीश कुमार 24 नवंबर को नया कीर्तिमान रखेंगे। 24 नवंबर को नीतीश कुमार बतौर बिहार के मुख्यमंत्री 16 साल पूरे कर रहे हैं। इसको लेकर जदयू बिहार के सभी जिला मुख्यालय में भव्य कार्यक्रम आयोजित करेगी। प्रदेश मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह खुद उपस्थित रहेंगे और सरकार की उपलब्धियों पर जानकारी देंगे। जदयू की ओर से नारा दिया जाएगा। समदर्शी नेतृत्व और समावेशी विकास, 15 साल बेमिसाल। इसके साथ ही जदयू राजद के 15 साल बनाम नीतीश कुमार के 15 साल पर भी चर्चा करेगी। आपको बता दें कि वर्तमान में बिहार में एनडीए की सरकार है जिसका नेतृत्व नीतीश कुमार कर रहे हैं। एनडीए में भाजपा, जदयू, हम और वीआईपी पार्टी शामिल है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।