कांग्रेस ने AAP पर फोन के माध्यम से फर्जी सर्वेक्षण परिणाम फैलाने के आरोप लगाए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 11 2019 4:01PM
कांग्रेस ने AAP पर फोन के माध्यम से फर्जी सर्वेक्षण परिणाम फैलाने के आरोप लगाए
Image Source: Google

शिकायत में आम आदमी पार्टी का नाम नहीं है लेकिन कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि इस तरह के हथकंडे आप अपना रही है क्योंकि वह जानती है कि चुनावों में वह हार रही है तथा मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने शनिवार को आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया कि मतदन से 48 घंटे पहले वह मतदाताओं को फोन कर ‘‘फर्जी’’ सर्वेक्षण परिणाम फैला रही है। कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने चुनाव आयोग में शिकायत कर आरोप लगाया कि ‘‘मतदाताओं को प्रभावित करने के प्रयास के तहत रिकॉर्डेड फोन कॉल का इस्तेमाल कर गलत सूचनाएं प्रसारित की जा रही हैं।’’ यह शिकायत पूर्व मुख्यमंत्री अैर उत्तर पूर्व दिल्ली से कांग्रेस की उम्मीदवार शीला दीक्षित की चुनाव एजेंट रोमिला धवन ने की है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के दंगल में 7 सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

शिकायत में आम आदमी पार्टी का नाम नहीं है लेकिन कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि इस तरह के हथकंडे आप अपना रही है क्योंकि वह जानती है कि चुनावों में वह हार रही है तथा मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है। खेड़ा ने दावा किया कि आप कॉल सेंटर का इस्तेमाल कर मतदाताओं को इस तरह के फोन करवा रही है। खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ये कॉल सात संसदीय क्षेत्रों के मतदाताओं को किए गए हैं अैर ये शाम पांच बजकर 10 मिनट से शुरू हुए। कॉल उठाते ही रिकॉर्डेड संदेश में मतदाताओं से पूछा जाता है कि वे किस पार्टी को वोट देंगे। डेढ़ घंटे बाद उन्हें फिर कॉल किया जाता है और बताया जाता है कि आप को 40 फीसदी से 50 फीसदी वोट मिलने वाला है।’’ उन्होंने कहा कि पार्टी ने इस मामले में चुनाव आयोग के साथ ही दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से भी शिकायत की है।

 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video