कांग्रेस का आरोप, किसानों की सहायता के लिए कोई कदम नहीं उठा रही कर्नाटक सरकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2020   19:04
कांग्रेस का आरोप, किसानों की सहायता के लिए कोई कदम नहीं उठा रही कर्नाटक सरकार

लॉकडाउन के मद्देनजर विपक्षी दलों के नेताओं और किसानों के साथ बैठक के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस से निपटने में सरकार का पूरी तरह सहयोग किया लेकिन वह (सरकार) लोगों की आर्थिक सहायता के लिए कुछ नहीं कर रहे थे।

बेंगलुरु। कर्नाटक कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि दोनों सरकारों ने जनता और खासकर किसानों की परेशानियों को दूर करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जोकि लॉकडाउन के कारण बुरी तरह प्रभावित हैं। लॉकडाउन के मद्देनजर विपक्षी दलों के नेताओं और किसानों के साथ बैठक के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस से निपटने में सरकार का पूरी तरह सहयोग किया लेकिन वह (सरकार) लोगों की आर्थिक सहायता के लिए कुछ नहीं कर रहे थे।

पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, पूर्व स्पीकर केआर रमेश कुमार, पूर्व लोक निर्माण विभाग मंत्री एचडी रेवन्ना समेत अन्य नेता भी बैठक के दौरान मौजूद रहे। शिवकुमार ने दावा किया कि लॉकडाउन के मद्देनजर केंद्र सरकार ने बैंकों को कर्ज पर ब्याज माफ करने संबंधी कोई निर्देश नहीं जारी किया। कांग्रेस ने सरकार से विभिन्न कंपनियों और असंगठित क्षेत्र के मजूदरों के लिए एक लाख करोड़ रुपये के सहायता पैकेज की घोषणा करने की अपील भी की। वहीं, बैठक में सिद्धारमैया ने कहा, सरकार को किसानों से सीधे फल और सब्जियां खरीदकर गरीबों में वितरित करनी चाहिए ताकि उन्हें घाटे से बचाया जा सके।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...