कांग्रेस का आरोप, मोदी सरकार को जवानों नहीं, बेइमानों की चिंता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Sep 20 2018 8:41PM
कांग्रेस का आरोप, मोदी सरकार को जवानों नहीं, बेइमानों की चिंता
Image Source: Google

हरियाणा के सोनीपत जिले से ताल्लुक रखने वाले शहीद बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह के परिवार से मुलाकात के बाद सुरजेवाला ने सवाल किया कि आखिर 56 इंच के सीने का क्या हुआ?

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के जवान के शव के साथ पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई बर्बरता की निंदा करते हुए गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि इस सरकार को सीमा पर खड़े जवानों की नहीं, बल्कि बेइमानों की चिंता है। हरियाणा के सोनीपत जिले से ताल्लुक रखने वाले शहीद बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह के परिवार से मुलाकात के बाद सुरजेवाला ने सवाल किया कि आखिर 56 इंच के सीने का क्या हुआ?

 
उन्होंने कहा, ‘‘ शहीद नरेंद्र सिंह ने शहीद हेमराज की तरह अपनी जान न्यौछावर करके अपना फर्ज निभा दिया, लेकिन हमारे हुक्मरान कब अपना फर्ज निभाएंगे? कहां गया 56 इंच का सीना और कहां गई पाकिस्तान को दिखाई जाने वाली लाल आंखें?’’ सुरजेवाला ने कहा, ‘‘क्या प्रधानमंत्री की आत्मा उनको कचोटती नहीं है? क्या सरकार के पास कोई शर्म नाम की चीज बची है? ऐसा लगता है कि सरकार बेइमानों के लिए चिंतित है, सीमा पर खड़े जवानों के लिए नहीं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी मांग है कि हरियाणा सरकार शहीद नरेंद्र सिंह के दोनों बेटों को योग्यता के मुताबिक नौकरी दे, और जवान को शहीद का दर्जा दे।’’
 
गौरतलब है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सरहद पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान नरेन्द्र को कई गोलियां मारने के बाद उसका गला रेत दिया। यह बर्बर घटना मंगलवार को रामगढ़ जिले में हुई जो नियंत्रण रेखा पर भारतीय सुरक्षा बलों के खिलाफ इस तरह के हमलों की याद ताजा करता है।


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप