कांग्रेस का आरोप, जनता को भ्रमित कर रहे हैं अमित शाह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2018   11:12
कांग्रेस का आरोप, जनता को भ्रमित कर रहे हैं अमित शाह

खेड़ा के अनुसार इसके विपरीत भाजपा सरकार के 2008-09 के बजट की राशि 41,065 करोड़ के विरूद्ध कांग्रेस सरकार के 2013-14 का बजट 95,208 करोड़ था जो 2.3 गुना हो गया।

जयपुर। कांग्रेस ने आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर आरोप लगाया कि उन्होंने बजट के बारे में गलत आंकड़े देकर राज्य की जनता को भ्रमित किया है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शाह द्वारा बीकानेर में दिये उस बयान को भ्रमित करने वाला बताया जिसमें भाजपा अध्यक्ष ने कहा था कि कांग्रेस सरकार के आखिरी बजट की राशि 94 हजार करोड़ रुपये थी जबकि भाजपा सरकार के आखिरी बजट की राशि बढक़र 2.12 लाख करोड़ रुपये हो गई।

खेड़ा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि शाह वैसे तो अर्थशास्त्री नहीं है, परन्तु उन्हें इतना ध्यान रखना चाहिए था कि इस 2.12 लाख करोड़ रूपये की इस राशि में उदय योजना के वे 60 हजार करोड़ रूपये भी शामिल हैं जिनका बोझ प्रदेश की जनता पर तो डाला गया लेकिन जनता को इसका कोई लाभ नहीं मिलने वाला है। इसलिए बजट की शुद्ध राशि केवल 1.52 लाख करोड़ रूपये ही है, जो कांग्रेस सरकार के आखिरी बजट का 1.6 गुना है।

खेड़ा के अनुसार इसके विपरीत भाजपा सरकार के 2008-09 के बजट की राशि 41,065 करोड़ के विरूद्ध कांग्रेस सरकार के 2013-14 का बजट 95,208 करोड़ था जो 2.3 गुना हो गया। खेड़ा ने कहा कि इससे स्पष्ट है कि कांग्रेस सरकार के समय विकास दर कितनी तेजी से बढ़ी और वर्तमान भाजपा सरकार के समय विकास दर धीमी पड़ गई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।