पंजाब उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, CM बोले- हम ही जीतेंगे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 24, 2019   09:01
पंजाब उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, CM बोले- हम ही जीतेंगे

कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के राजनीतिक सचिव संदीप सिंह संधू दाखा से चुनाव लड़ेंगे जबकि युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमिंदर आंवला जलालाबाद से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

चंडीगढ। पंजाब में सत्तारूढ़ कांगेस ने राज्य की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए सोमवार को अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी जबकि विपक्षी शिरोमणि अकाली दल ने केवल एक उम्मीदवार के नाम का एलान किया है। पंजाब में विधानसभा की चार सीटों पर उपचुनाव 21 अक्टूबर को कराये जायेंगे। इनमें फगवाड़ा, जलालाबाद, दाखा और मुकेरियां शामिल है। कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के राजनीतिक सचिव संदीप सिंह संधू दाखा से चुनाव लड़ेंगे जबकि युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमिंदर आंवला जलालाबाद से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

इसे भी पढ़ें: अमरिंदर ने हरसिमरत को बताया आदतन झूठा, बोले- धर्म को बीच में लाने में उन्हें नहीं आती शर्म

कांग्रेस ने पंजाब में इंदु बाला को मुकेरियां से जबकि भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी बलविंदर सिंह धालीवाल को फगवाड़ा (सु) से उम्मीदवार बनाया गया है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बीती शाम ट्वीट कर कहा कि मैं इस बात से आश्वस्त हूं कि आसन्न उपचुनाव में हमें जीत मिलेगी। राज्य के लोग विपक्षी दल की विभाजनकारी एवं प्रतिगामी नीतियों को एक बार फिर खारिज कर देंगे। शिरोमणि अकाली दल ने दाखा विधानसभा उपचुनाव के लिए पूर्व विधायक मनप्रीत सिंह अयाली को उम्मीदवार बनाया है। शिअद प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने सोमवार की शाम ट्वीट कर बताया कि शिअद अध्यक्ष) सुखबीर सिंह बादल ने दाखा विधानसभा उपचुनाव के लिए शिअद भाजपा गठबंधन का उम्मीदवार घोषित किया है।

इसे भी पढ़ें: अकालियों पर बरसे अमरिंदर सिंह, एसजीपीसी को बताया अकाली दल के हाथों का खिलौना

प्रदेश की चार सीटों में से दाखा और जलालाबाद से शिअद चुनाव लड़ेगा जबकि फगवाड़ा और मुकेरियां सीट से भाजपा अपने उम्मीदवार उतारेगी। पंजाब के मुख्य निर्वाचन कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि नामांकन के पहले दिन आज चारों सीटों पर किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 77 विधायक हैं जबकि शिअद के 13 और आम आदमी पार्टी के 19 विधायक हैं। भाजपा और लोक इंसाफ पार्टी के दो-दो विधायक हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।