कांग्रेस का दावा, ऐतिहासिक होगी भारत जोड़ो यात्रा, पूरी यात्रा में शामिल होंगे राहुल

Rahul Gandhi
ANI
बैठक के बाद कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों के बारे में चर्चा की। यह यात्रा विशाल और ऐतहासिक होगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस यात्रा को लेकर भाजपा सहम गई है। इसलिए वह ध्यान भटकाने के लिए तरह-तरह की तरकीबें अपनाएगी।
नयी दिल्ली। कांग्रेस ने सात सितंबर से शुरू होने वाली अपनी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा को ऐतहासिक करार देते हुए सोमवार को कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकलने वाली इस पूरी यात्रा में शामिल रहेंगे। इसने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उसके इस कदम से सहम गई है और इसलिए इस यात्रा से ध्यान भटकाने की तरकीब अपनाएगी। पार्टी के महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों और भारत जोड़ो यात्रा से संबंधित राष्ट्रीय समन्वयकों की बैठक हुई, जिसमें इस यात्रा की तैयारियों के बारे में चर्चा की गई। 

इसे भी पढ़ें: गणपति उत्सव के दौरान मुंबई के दौरे पर आयेंगे अमित शाह, शिंदे और फडणवीस से हो सकती है मुलाकात

बैठक के बाद कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों के बारे में चर्चा की। यह यात्रा विशाल और ऐतहासिक होगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस यात्रा को लेकर भाजपा सहम गई है। इसलिए वह ध्यान भटकाने के लिए तरह-तरह की तरकीबें अपनाएगी।’’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बताया कि सात सितंबर की शाम पांच बजे कन्याकुमारी में विशाल रैली से इस यात्रा की शुरुआत होगी। उनके अनुसार, आठ सितंबर की सुबह हर विधानसभा क्षेत्र और ब्लॉक में पदयात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि सात सितंबर को हर ब्लॉक में सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन भी किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: राजनाथ सिंह बोले- कुछ लोग मोदी का ‘तोड़’ ढूंढ रहे हैं लेकिन उन्हें मिल नहीं रहा

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी पूरी यात्रा में शामिल होंगे, दिग्विजय सिंह ने कहा, निश्चित तौर पर। वह पूरी यात्रा में चलेंगे। कांग्रेस इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी कर रही है। इस यात्रा के दौरान करीब पांच महीने में दक्षिण में कन्याकुमारी से लेकर उत्तर में कश्मीर तक 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। यह 12 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी। इसके साथ ही विभिन्न राज्यों में छोटे स्तर पर भारत जोड़ो यात्राएं निकाली जाएंगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़