कांग्रेस ने भाजपा द्वारा गोपनीय दस्तावेजों को एक्सेस करने की शिकायत आयोग से की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 7 2019 6:08PM
कांग्रेस ने भाजपा द्वारा गोपनीय दस्तावेजों को एक्सेस करने की शिकायत आयोग से की
Image Source: Google

डे ने कहा कि उन्होंने सोमवार को इस संबंध में मुख्य चुनाव आयुक्त से शिकायत की है। इससे पहले विपक्षी कांग्रेस और माकपा दोनों ने पश्चिम त्रिपुरा में चुनावों के दौरान कथित गड़बड़ी और अनियमितताओं की शिकायतें की थीं। यहां 11 अप्रैल को मतदान हुआ था।

अगरतला। त्रिपुरा में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को बताया कि पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत कर आरोप लगाया है कि भाजपा को सरकारी दस्तावेज उपलब्ध हो रहे हैं और इस मामले में जांच होनी चाहिए। भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने दो मई को मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मुलाकात की थी और त्रिपुरा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को हटाने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा था। त्रिपुरा कांग्रेस के उपाध्यक्ष तापस डे ने कहा, ‘‘मुख्य निर्वाचन आयुक्त को दिये गये भाजपा के ज्ञापन में जो दस्तावेज संलग्न हैं उनमें त्रिपुरा के मुख्य सचिव को लिखा निर्वाचन अधिकारी का पत्र है और मुख्य सचिव का भारतीय चुनाव आयोग को लिखा पत्र है।’’

इसे भी पढ़ें: पूर्वी त्रिपुरा सीट के लिए मंगलवार को होंगे मतदान, 85% पोलिंग बूथ पर CAPF की तैनाती

डे ने कहा कि भाजपा के पास इस तरह के सरकारी दस्तावेज नहीं होने चाहिए और भाजपा को ‘अनधिकृत तरीके’ से ये दिये गये। इस मामले में जांच होनी चाहिए। डे ने कहा कि उन्होंने सोमवार को इस संबंध में मुख्य चुनाव आयुक्त से शिकायत की है। इससे पहले विपक्षी कांग्रेस और माकपा दोनों ने पश्चिम त्रिपुरा में चुनावों के दौरान कथित गड़बड़ी और अनियमितताओं की शिकायतें की थीं। यहां 11 अप्रैल को मतदान हुआ था। दोनों दलों ने नये सिरे से मतदान की मांग की है। भाजपा प्रवक्ता नबेंदु भट्टाचार्य ने भाजपा को सरकारी दस्तावेज मिलने के बारे में डे के आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी की भूमिका ‘निष्पक्ष’ नहीं थी इसलिए भाजपा ने उन्हें हटाने की मांग की है।

 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story