कांग्रेस कोविड स्थिति पर आरोपों की राजनीति कर रही है: केंद्रीय मंत्री कटारिया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2021   18:52
कांग्रेस कोविड स्थिति पर आरोपों की राजनीति कर रही है: केंद्रीय मंत्री कटारिया

केंद्रीय मंत्री रत्नलाल कटारिया ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी कोरोना वायरस महामारी से निपटने में सरकार को रचनात्मक सुझाव देने और समर्थन देने के बजाय आरोपों की राजनीति कर रही है।

अंबाला। केंद्रीय मंत्री रत्नलाल कटारिया ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी कोरोना वायरस महामारी से निपटने में सरकार को रचनात्मक सुझाव देने और समर्थन देने के बजाय आरोपों की राजनीति कर रही है। विपक्षी पार्टी कोविड-19 की दूसरी लहर पर केंद्र सरकार की प्रतिक्रिया को लेकर उसपर हमलावर है। कोरोना वायरस की इस लहर ने सार्वजनिक स्वास्थ्य व्यवस्था पर बेहद दवाब डाल दिया है तथा कई राज्यों में अस्पताल ऑक्सीजन, बिस्तर, दवाएं और उपकरण की कमी का सामना कर रहे हैं। केंद्रीय जल शक्ति और सामाजिक एवं अधिकारिकता राज्य मंत्री ने यहां बुधवार को पत्रकारों से कहा कि केंद्र सरकार कोरोना वायरस के अधिक मामले आने से उपजी स्थिति से निपटने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दे रही है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना के मामूली लक्षण के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने संशोधित दिशानिर्देश जारी किए

उन्होंने कहा, “ अगर कहीं कमियां हैं तो वे(कांग्रेस) अपना नजरिया रख सकते हैं। वे उन्हें रेखांकित कर सकते हैं। लेकिन उनमें आरोपों की राजनीति करने की आदत है।” अंबाला से भाजपा सांसद ने कहा कि भले ही देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी बढ़ रहे हों लेकिन अच्छी बात यह है कि पिछले साल की तुलना में संक्रमण मुक्त होने की दर अधिक है और मृत्यु दर भी ज्यादा नहीं है। कांग्रेस पर हमला करते हुए कटारिया ने दावा किया, “ मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि देश में 55 साल तक शासन करने वाला नेहरू परिवार देश के मुश्किल वक्त से गुजरने के दौरान रचनात्मक सुझाव देने या समर्थन देने के बजाय, कह रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह नहीं किया, वह नहीं किया।” उन्होंने आरोप लगाया, उनके (कांग्रेस) द्वारा इस तरह का “जहरीला दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है।”

इसे भी पढ़ें: तमिलनाडु सरकार ने उच्च न्यायालय से कहा-एक मई को लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं

कटारिया ने सवाल किया कि कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने कोविड की स्थिति से निपटने के लिए) क्या किया? उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों में भी मामलों में काफी इजाफा हुआ है और सवाल किया कि वे क्यों स्थिति से निपटने में विफल हो गए? मंत्री ने कहा कि यह राष्ट्रीय आपदा है और हर किसी को सहयोग करना चाहिए पर कांग्रेस ऐसा नहीं कर रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।