कांग्रेस ने हमेशा मंदिर निर्माण के रास्ते में बाधा उत्पन्न करने का काम किया है: केशव मौर्य

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2018   20:12
कांग्रेस ने हमेशा मंदिर निर्माण के रास्ते में बाधा उत्पन्न करने का काम किया है: केशव मौर्य

उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए हो रही देरी के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा मंदिर निर्माण के रास्ते में बाधा डालने का काम किया है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा राम मंदिर निर्माण के रास्ते में बाधा डालने का काम किया है। उन्होंने सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की सत्ता में रहते हुए कुछ का साथ कुछ का विकास करने वाले सत्ता से विदा हो गये। उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए हो रही देरी के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा मंदिर निर्माण के रास्ते में बाधा डालने का काम किया है।

मौर्य स्थानीय विश्वरेवरैया सभागार में पार्टी के अनुसूचित मोर्चा द्वारा सामाजिक प्रतिनिधि बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस ने हमेशा समाज में ‘फूट डालों और राज करो’ की नीति पर काम करते हुए समाज के सभी वर्गो का इस्तेमाल वोट बैंक के रूप में किया लेकिन उनके कल्याण के लिए कोई कार्य नहीं किया।

यह भी पढ़ें: मंदिर आंदोलन में नहीं थी शिवसेना की भूमिका: केशव मौर्य

उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दलों के नेताओं में खुद को बड़ा हिन्दू बताने की होड़ लगी है। तुष्टिकरण की राजनीति कर सत्ता में वापसी का सपना देखने वाले लोग अपनी हार के डर से भयभीत है। राम मंदिर निर्माण का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा,‘‘ हमारे लिए राम मंदिर का निर्माण आस्था का विषय है न कि राजनीति का।’’ उन्होंने कहा,‘‘ हम मंदिर निर्माण को लेकर प्रतिबद्ध है और हम उच्चतम न्यायालय के आदेश की प्रतीक्षा कर रहे है लेकिन कोई अगर यह सोचता है कि वहां बाबर के नाम पर कोई निर्माण होगा तो ऐसा असंभव है।’’


यह भी पढ़ें: केशव मौर्य का शिवपाल को ऑफर, कहा- भाजपा में आएं और सम्मान पाएं

मौर्य ने कहा कि आज विपक्षी दल मोदी को रोकने के लिए महागठबंधन की बात कर रहे है। बिना दुल्हे की विपक्षी दलों की बारात में प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रूप में रोज एक नया नाम सामने आ जाता है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गरीबों, पिछड़ों और वंचितो का मसीहा बताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में विश्व में भारत का मान बढ़ा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।