मेरी माँ को गाली देने पर उतर आयी है कांग्रेस, इनकी जमानत नहीं बचनी चाहिएः मोदी

मेरी माँ को गाली देने पर उतर आयी है कांग्रेस, इनकी जमानत नहीं बचनी चाहिएः मोदी

प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी माँ राजनीति का ''रा'' भी नहीं जानती और कांग्रेस के लोगों ने उन्हें ऐसे शब्द कहे। उन्होंने जनता से पूछा कि माँ को गाली देने वाले लोगों की जमानत बचनी चाहिए क्या ?

छतरपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजनीति में उनकी माँ को बीच में लाने पर कांग्रेस को लताड़ लगाते हुए कहा कि कांग्रेस में मोदी से लड़ने की ताकत नहीं है तो अब मोदी की मां को गाली दे रहे हैं। मोदी ने लोगों से सवाल किया कि क्या मोदी की मां का अपमान करने से उनकी जमानतें बची रहेगीं। दरअसल कांग्रेस नेता राज बब्बर ने हाल ही में इन्दौर में प्रधानमंत्री की मां (हीराबेन) की उम्र की तुलना डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरती कीमत से की थी।

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये भाजपा के प्रचार के दौरान छतरपुर में शनिवार को आमसभा में मोदी ने कांग्रेस पर गरजते हुए कहा, ‘‘जब कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं रहा तो वह तेरी मां- मेरी मां करने लगे। वह मोदी की मां को गाली दे रहे हैं। मोदी की मां को राजनीति का ‘र’ भी नहीं मालूम है। वह घर में बैठकर पूजा पाठ कर रहीं हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनमें मोदी से लड़ने की ताकत नहीं है। पिछले 17 साल से सीना तान के एक-एक मौके पर उनको चुनौती देता आया हूं और उनको पराजित कर रहा हूं। यहां तक पहुंच गये कि मां को घसीट लाते हैं। यहां भी जो चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार हैं वह भी अपनी राजनीति में मां बहन को नहीं लाते होंगे।’’ प्रधानमंत्री ने जनता से अपील की कि इनको ऐसा जवाब दें ताकि फिर कोई किसी की मां को राजनीति के बीच में न ला सके।

उन्होंने कहा कि जैसे जैसे चुनाव की तारीख निकट आ रही है भाजपा में जहां उत्साह है, वहीं कांग्रेस को अपने उम्मीदवारों की जमानतें जब्त होने की चिंता हो रही है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जातिवाद, तेरा-मेरा, और विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की विभाजनकारी राजनीति के कारण जनता ने मध्य प्रदेश में 15 वर्ष पहले उसे सत्ता से बाहर कर दिया। उन्होंने कांग्रेस के लोगों की तरफ संकेत करते हुए कहा कि राजशाही मानसिकता में पैदा हुए लोगों का दिमाग कंफ्यूज है और उनकी पार्टी फ्यूज है। मोदी ने संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि मैडम, रिमोट कंट्रोल से सरकार नहीं चलती। उन्होंने कहा, ‘‘1.25 करोड़ देशवासी मेरा हाईकमान है। ये कोई रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार नहीं है।’'





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।