सतीश पूनिया का आरोप, राज्यपाल पद की गरिमा पर हमले कर रही है कांग्रेस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 29, 2020   22:32
सतीश पूनिया का आरोप, राज्यपाल पद की गरिमा पर हमले कर रही है कांग्रेस

पूनियां से बुधवार को एक बयान में कहा कि मंत्रिमंडल विधानसभा सत्र बुलाने के लिये जब सिफारिश करती है, तो राज्यपाल को संवैधानिक मर्यादाओं के तहत सत्र बुलाना होता है, लेकिन कांग्रेस पार्टी राज्यपाल पद की गरिमा पर हमले कर रही है, इसको लेकर प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं है।

जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस राज्यपाल पद की गरिमा पर हमले कर रही है, इसको लेकर किसी प्रमाण की आवश्यकता नहीं है। पूनियां से बुधवार को एक बयान में कहा कि मंत्रिमंडल विधानसभा सत्र बुलाने के लिये जब सिफारिश करती है, तो राज्यपाल को संवैधानिक मर्यादाओं के तहत सत्र बुलाना होता है, लेकिन कांग्रेस पार्टी राज्यपाल पद की गरिमा पर हमले कर रही है, इसको लेकर प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत और राज्य सरकार राज्यपाल पद की गरिमा के खिलाफ बयान दे रहे हैं, जो मुख्यमंत्री पद की गरिमा के भी खिलाफ है। पूनियां ने कहा कि कांग्रेस इस सियासी शोरगुल में भाजपा और राज्यपाल पर झूठे आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल संविधान एवं कानून की अनुपालना कांग्रेस के दबाव की राजनीति से तो करेंगे नहीं, वे संविधान एवं कानून के अनुसार फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं। एक प्रश्न का जवाब देते हुए पूनियां ने कहा कि राज्यपाल ने सत्र बुलाने को लेकर अपनी मंशा साफ कर दी है, लेकिन जिस तरीके की जिद की राजनीति कांग्रेस कर रही है, वो निंदनीय है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।