कांग्रेस अपने राजनीतिक दिवालियापन पर है, खुद की पार्टी संभल नहीं रही और हमें जिम्मेदार ठहरा रहे: जावड़ेकर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 11 2019 1:20PM
कांग्रेस अपने राजनीतिक दिवालियापन पर है, खुद की पार्टी संभल नहीं रही और हमें जिम्मेदार ठहरा रहे: जावड़ेकर
Image Source: Google

जावडेकर ने कहा कि भाजपा को कोसने से कांग्रेस की स्थिति नहीं सुधरेगी, उन्हें आत्मावलोकन करने की जरूरत है। उन्होंने उच्च सदन की बैठक निरंतर बाधित करने के लिये कांग्रेस की भर्त्सना करते हुये कहा कि कांग्रेस को अपनी नकारात्मक सोच बदलनी चाहिये।

नयी दिल्ली। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भाजपा पर कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने के आरोप को बेबुनियाद बताते हुये बृहस्पतिवार को कहा ‘‘कांग्रेस अपने राजनीतिक दिवालियापन पर है। उनसे (कांग्रेस नेतृत्व) पार्टी संभल नहीं रही है और उनके विधायकों को वहां उनका भविष्य नजर नहीं आता इसलिये लोग पार्टी छोड़ रहे हैं और कांग्रेस हमें जिम्मेदार बता रही है।’’ राज्यसभा में बजट पर चर्चा शुरु होने पर कांग्रेस के सदस्यों ने भाजपा पर कर्नाटक और गोवा में उनकी पार्टी के विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाते हुये हंगामा किया। जावडेकर ने संसद भवन परिसर में इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस में मची भगदड़ के लिये कांग्रेस स्वयं जिम्मेदार है। उन्होंने कहा, ‘‘इनकी पार्टी (कांग्रेस) का पिछले 40 दिन से कोई अध्यक्ष नहीं है, इसके लिये भाजपा कैसे जिम्मेदार है।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक और गोवा संकट पर सिंधिया का बयान, कहा- बीजेपी कर रही है लोकतंत्र की हत्या

कांग्रेस नेतृत्व का अपने नेताओं से कोई संवाद नहीं है, इसलिये पार्टी बिखर रही है। ’’ जावडेकर ने कहा कि भाजपा को कोसने से कांग्रेस की स्थिति नहीं सुधरेगी, उन्हें आत्मावलोकन करने की जरूरत है। उन्होंने उच्च सदन की बैठक निरंतर बाधित करने के लिये कांग्रेस की भर्त्सना करते हुये कहा कि कांग्रेस को अपनी नकारात्मक सोच बदलनी चाहिये। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा संसद भवन परिसर में धरना देकर केन्द्र सरकार पर लोकतंत्र की हत्या करने के आरोप लगाने के जवाब में जावडेकर ने कहा, ‘‘केन्द्र सरकार या भाजपा कुछ नहीं कर रही है, आपसे (सोनिया, राहुल) पार्टी संभल नहीं रही है, इसमें भाजपा का क्या दोष है।’’



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story