कांग्रेस नेता वेणुगोपाल बोले, लोकसभा चुनाव में ‘ध्रुवीकरण’ मोदी का एकमात्र हथियार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 15 2019 9:54AM
कांग्रेस नेता वेणुगोपाल बोले, लोकसभा चुनाव में ‘ध्रुवीकरण’ मोदी का एकमात्र हथियार
Image Source: Google

वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘विकास पर कुछ नहीं, कालाधन पर कुछ नहीं, किसानों या नौकरियों पर कुछ नहीं। उनका एकमात्र हथियार ध्रुवीकरण है। लेकिन इस बार यह दांव उल्टा पड़ गया है।

तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर रविवार को आरोप लगाया कि वह असल मुद्दों से भाग रहे हैं और लोगों को बांटने की कोशिश कर कर रहे हैं। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव में मोदी का एक मात्र हथियार ‘ध्रुवीकरण’ है। वेणुगोपाल ने यहां प्रेस से मुलाकात कार्यक्रम में आरोप लगाया कि कांग्रेस नौकरियों, कृषि संकट, महिलाओं की सुरक्षा, सभी के विकास से जुड़े मुद्दे उठा रही है लेकिन मोदी इन असल मुद्दों से भाग रहे हैं और देश के लोगों को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी ने लोगों को अच्छे दिन का वादा किया था। इस चुनाव का फैसला भाजपा सरकार के कामकाज पर जनमत संग्रह साबित होने जा रहा है।मोदी का कार्य निष्पादन शून्य है। कोई भी व्यक्ति उनके भाषणों का विश्लेषण कर देख सकता है कि उन्होंने अपनी सरकार द्वारा किए गए किसी काम का जिक्र नहीं किया है।



वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘विकास पर कुछ नहीं, कालाधन पर कुछ नहीं, किसानों या नौकरियों पर कुछ नहीं। उनका एकमात्र हथियार ध्रुवीकरण है। लेकिन इस बार यह दांव उल्टा पड़ गया है। क्योंकि ऐसा एक बार हो सकता है, बार - बार नहीं। ’’कांग्रेस नेता ने राफेल मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने रक्षा सचिव के विचार को खारिज कर दिया और फ्रांसीसी लड़ाकू विमान खरीदने पर आगे बढ़े।  उन्होंने दावा किया कि रक्षा सचिव ने कहा था कि प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप से भारत का रूख ‘‘कमजोर’’ पड़ेगा। 

वेणुगोपाल ने एक फ्रांसीसी अखबार में प्रकाशित एक खबर का जिक्र करते हुए दावा किया कि अनिल अंबानी की रिलायंस कम्यूनीकेशंस को कर में छूट दी गई। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘फ्रांस सरकार के लिए अनिल अंबानी कौन हैं? चौकीदार चोर है। हमारे पास सबूत है। ऐसा कभी कभार ही होता है कि उच्चतम न्यायालय पुनर्विचार याचिका की सुनवाई करता है। लेकिन इस मामले में यह हो रहा है। ऐसा इसलिए कि केंद्र ने उच्चतम न्यायालय को गुमराह किया।’’ वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस केंद्र में सरकार बनाने के लिए आश्वस्त है क्योंकि लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के बाद भाजपा के गढ़ों में भगवा पार्टी को शिकस्त मिलने की आहटें सुनाई दी रही है। 


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video