खंडित जनादेश आया तो मायावती को प्रधानमंत्री बनवाएगी कांग्रेस

By नीरज कुमार दुबे | Publish Date: May 23 2019 7:45AM
खंडित जनादेश आया तो मायावती को प्रधानमंत्री बनवाएगी कांग्रेस
Image Source: Google

यदि खंडित जनादेश आता है तो कांग्रेस 1996 वाला प्रयोग दोहरायेगी। कांग्रेस की इस बारे में पूरी तैयारी है कि यदि भाजपा या एनडीए स्पष्ट बहुमत से पीछे रहता है तो विपक्ष के किसी अन्य दल की अगुवाई में सरकार बनवाई जाये।

मतगणना शुरू होने से पहले ही कांग्रेस ने भाजपा को घेरने और रोकने की तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बुधवार रात हुई एक बैठक में चुनाव परिणाम आने के बाद की परिस्थितियों पर विचार किया गया। विश्वस्त सूत्रों से जो जानकारी मिली है वह यह है कि यदि खंडित जनादेश आता है तो कांग्रेस 1996 वाला प्रयोग दोहरायेगी। कांग्रेस की इस बारे में पूरी तैयारी है कि यदि भाजपा या एनडीए स्पष्ट बहुमत से पीछे रहता है तो विपक्ष के किसी अन्य दल की अगुवाई में सरकार बनवाई जाये।



कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का एक बड़ा वर्ग बसपा प्रमुख मायावती के नेतृत्व में सरकार बनाना चाहता है और इस बारे में कांग्रेस के आला नेता बसपा मुखिया के संपर्क में भी हैं। ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के भी अच्छी संख्या में सीटें लाने की संभावना है लेकिन कांग्रेस उनका नेतृत्व नहीं चाहती। दो दिन पहले भी इस तरह की खबरें थीं कि मायावती कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाली हैं। गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान भी कांग्रेस ने मायावती के खिलाफ कुछ नहीं बोला था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video