कांग्रेस ने अमीर-गरीब, शहर-गांव के बीच दूरी बढ़ाईः वेंकैया

वेंकैया ने कहा कि कांग्रेस ने अमीर गरीब और शहर तथा गांव के बीच अंतर बढ़ाने का काम किया है, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोनों के बीच के अंतर को खत्म करने का काम तेजी से कर रहे हैं।

जयपुर। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने आज कहा कि कांग्रेस ने अमीर गरीब और शहर तथा गांव के बीच अंतर बढ़ाने का काम किया है, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोनों के बीच के अंतर को खत्म करने का काम तेजी से कर रहे हैं। राजस्थान से राज्यसभा सांसद नायडू ने आज झालावाड़ जिले के तीतरवासा गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश में साठ साल तक राज कर गरीबों और अमीरों के बीच दूरियां बढ़ाने का काम किया जिससे अमीर और अमीर बन गया तथा गरीब और गरीब हो गया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस बात गरीबों की करती है लेकिन काम अमीरों के करती है। कांग्रेस ने शहरों और गांवों के बीच दूरियां बढ़ाने का किया जिससे गांव का विकास नहीं हो सका। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमीर-गरीब, शहर-गांव के अंतर को समाप्त करने का काम कर रहे हैं जिसके नतीजे सबके सामने हैं। नायडू ने झालावाड़ के तीतरवासा गांव को गोद ले रखा है। उन्होंने कहा कि राजस्थान से राज्यसभा सांसद चुनने के बाद प्रधानमंत्री ने राज्य के एक गांव को गोद लेने का आदेश दिया। इसका चयन करने में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और सांसद दुष्यंत सिंह ने मेरी मदद की। मुख्यमंत्री ने तितरवासा गांव गोद लेने का सुझाव दिया जिसे मैंने स्वीकार कर लिया।

केन्द्रीय आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री नायडू ने कहा कि मोदी ने गरीबों का उत्थान और गांवों का विकास करने का काम किया है। वह गांव और शहर के अंतर को समाप्त करना चाहते हैं। उन्होंने अपील की कि स्वच्छ भारत अभियान में सब लोग तहे दिल से भागीदारी निभायें, केवल सरकार के भरोसे यह संभव नहीं है। नायडू ने कहा कि देश आगे बढ़ेगा तो राज्य आगे बढ़ेगा। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में राजस्थान तेजी से विकास करने वाले राज्यों की कतार में आ गया है। राजस्थान को पहले बीमारू राज्य कहा जाता था, लेकिन अब राजस्थान बीमारू प्रदेश नहीं है। कार्यक्रम को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी संबोधित किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़