कांग्रेस ने जारी की 125 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों की सूची, 50 महिला प्रत्याशियों को दी गई टिकट

कांग्रेस ने जारी की 125 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों की सूची, 50 महिला प्रत्याशियों को दी गई टिकट

बता दे की, अजय राय वर्ष 1996 से 2007 तक बीजेपी से पिंडरा के विधायक रहे, फिर 2009 में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधायक चुने गए, उसके बाद 2012 में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में भी, अजय राय पिंडरा के विधायक पद का कार्यभार संभाल चुके है।

वाराणसी।उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद, सभी राजनीतिक दलों ने धीरे-धीरे अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने का क्रम भी शुरू कर दिया है। इसी क्रम में आज गुरुवार को, कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने 125 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, इनमें से 50 महिला प्रत्याशियों को टिकट दिया जायेगा। कांग्रेस महासचिव ने घोषणा कर कहा की, यह सूची महिला सशक्तिकरण और उनके नारे,'मैं लड़की हूं मैं लड़ सकती हूं' को ध्यान में रख कर जारी की गई है। उन्होंने कहा की, इस बार 40 फीसद कांग्रेस प्रत्याशी महिलाएं होंगी, और हमारा प्रयास है की, संघर्षशील और राजनीतिक पहल करने वाले नेता ही हमारे प्रत्याशी हो।

इसे भी पढ़ें: श्री काशी विश्वनाथ मंदिर की बढ़ेगी भव्यता, स्वर्ण मंडित कराए जायेंगे गर्भगृह के दीवार।

प्रत्याशियों की जारी सूची में, वाराणसी के 8 विधानसभाओं में से 2 सीट के प्रत्याशियों की घोषणा भी हुई है। यह प्रत्याशी पिंडरा विधानसभा से हर बार की तरह कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय राय, और रोहनिया विधानसभा से राजेश्वर पटेल है। बता दे की, अजय राय वर्ष 1996 से 2007 तक बीजेपी से पिंडरा के विधायक रहे, फिर 2009 में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधायक चुने गए, उसके बाद 2012 में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में भी, अजय राय पिंडरा के विधायक पद का कार्यभार संभाल चुके है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना के 28,867 नए मामले दर्ज, 31 मरीजों ने तोड़ा अपना दम, पॉज़िटिविटी रेट में भी हुआ इजाफा

रोहनिया सीट के प्रत्याशी राजेश्वर पटेल, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भी है। बता दे की, रोहनिया क्षेत्र में पटेल जाति की बहुलता है, जिस कारण उनके वोट ही जीत-हार तय करते है। अनुप्रिया पटेल भी रोहनिया विधानसभा की विधायक रह चुकी है। जातिगत समीकरण को देखते हुए, कांग्रेस ने राजेश्वर पटेल को रोहनिया से अपना प्रत्याशी चुना है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।