कांग्रेस की 5वीं लिस्ट जारी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे को जांगीपुर से मिला टिकट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 19 2019 9:09AM
कांग्रेस की 5वीं लिस्ट जारी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे को जांगीपुर से मिला टिकट
Image Source: Google

कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश की तीन, आंध्र प्रदेश की 22, असम की पांच, ओडिशा की छह, तेलंगाना की आठ, पश्चिम बंगाल की 11 और लक्षद्वीप की एक लोकसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित किये गए हैं।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार की रात अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी जिसमें उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और लक्षद्वीप की 56 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इसके साथ ही आंध्र विधानसभा चुनाव के लिए 132 और ओडिशा विधानसभा सीटों के लिए 36 सीटों पर भी पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किये हैं। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश की तीन, आंध्र प्रदेश की 22, असम की पांच, ओडिशा की छह, तेलंगाना की आठ, पश्चिम बंगाल की 11 और लक्षद्वीप की एक लोकसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित किये गए हैं।

इसे भी पढ़ें: शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट कटा, शाहनवाज हुसैन को भी लगा झटका, मैराथन बैठक में तय हुए नाम

उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद से डॉली शर्मा, बुलन्दशहर से बंशीलाल पहाड़िया और मेरठ से हरेंद्र अग्रवाल को टिकट दिया गया है। मेरठ से पहले ओमप्रकाश शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया था। पश्चिम बंगाल में जांगीपुर से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुखर्जी, बहरामपुर से अधीर रंजन चौधरी और रायगंज से दीपा दास मुंशी को उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए चार बार में कुल 81 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video