कांग्रेस को चौधरी लाल सिंह को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की अनुमति नहीं देनी चाहिए

Chaudhary Lal Singh
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा 19 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी। अब्दुल्ला ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस को इस बात पर गौर करना होगा कि कुछ लोग यात्रा का इस्तेमाल अपने अतीत के ‘‘दागों’’ को धोने के लिए कर सकते हैं।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस को कठुआ बलात्कार और हत्या मामले में बलात्कारियों का कथित तौर पर समर्थन करने वाले पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह को ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ में भाग लेने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा 19 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी। अब्दुल्ला ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस को इस बात पर गौर करना होगा कि कुछ लोग यात्रा का इस्तेमाल अपने अतीत के ‘‘दागों’’ को धोने के लिए कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हम उन नेताओं की भूमिका को नहीं भूले हैं जिन्होंने बलात्कारी को बचाने की कोशिश की। उन्होंने जिस तरह से लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई, वह किसी से छिपी नहीं है।’’ पूर्व मुख्यमंत्री इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या कांग्रेस को पीडीपी-भाजपा सरकार में मंत्री रहने के दौरान बलात्कार के आरोपियों के समर्थन में उतरे सिंह जैसे नेताओं की ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ में भागीदारी की अनुमति देनी चाहिए।

अन्य मुद्दों पर अब्दुल्ला ने कहा कि रोशनी योजना के तहत लोगों को मुहैया कराई गई जमीन वापस लेना उनके साथ बड़ा ‘‘विश्वासघात’’ होगा। विपक्षी दलों ने राज्य की भूमि से अतिक्रमणकारियों को बेदखल करने के संबंध में जम्मू-कश्मीर प्रशासन के हालिया आदेश का विरोध किया है, जिसमें रोशनी योजना के तहत दी गई भूमि भी शामिल है। उमर अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘सरकार को इस फैसले की समीक्षा करनी चाहिए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़