किसानों के लिए अलग से बजट लाएगी कांग्रेस: राहुल गांधी

congress-will-bring-separate-budget-for-farmers-rahul-gandhi
इस बजट में हिन्दुस्तान के किसान को बताया जायेगा कि इस साल आपके लिये आपकी सरकार कितना पैसा देने जा रही है। उन्होंने कहा कि इस बजट में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से लेकर, मुआवजे तक सभी मुद्दों पर स्थिति पहले ही स्पष्ट होगी।

सरदारशहर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों के लिए अलग से बजट पेश किया जाएगा और इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी व जीएसटी के फैसले से देश के लाखों युवा बेरोजगार हो गए। गांधी सोमवार को राजस्थान के चुरू लोकसभा क्षेत्र में सरदारगढ कस्बे में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। किसानों के लिए अलग बजट लाने की बात करते हुए उन्होंने कहा,  2019 के चुनाव जीतने के एकदम बाद हिन्दुस्तान में दो बजट बनने वाले हैं। पहला बजट किसानों का विशेष बजट बनेगा। आम बजट के बाद नहीं, आम बजट के पहले। 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में तीन सभाओं को करेंगे संबोधित

उन्होंने कहा कि इस बजट में  हिन्दुस्तान के किसान को बताया जायेगा कि इस साल आपके लिये आपकी सरकार कितना पैसा देने जा रही है। उन्होंने कहा कि इस बजट में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से लेकर, मुआवजे तक सभी मुद्दों पर स्थिति पहले ही स्पष्ट होगी। न्यूनतम आय (न्याय) योजना के जरिए देश के सबसे गरीब पांच करोड़ परिवारों में महिला सदस्य के बैंक खाते में हर साल 72000 रुपये तक डाले जाने का जिक्र करते हुए राहुल ने स्पष्ट किया कि इस योजना का पैसा देश के मध्यम वर्ग से नहीं आएगा। उन्होंने कहा,  न्याय योजना को चलाने के लिये पैसा मध्यमवर्ग से और दुकानदारों के बैंक खातों या ईमानदार व्यापारियों की जेब से नहीं आयेगा।  

 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़