खालसा पंथ को कमजोर करने की हो रही है साजिश: प्रकाश सिंह बादल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 3, 2022   10:07
खालसा पंथ  को कमजोर करने की हो रही है साजिश: प्रकाश सिंह बादल

बादल पिछले महीने स्वर्ण मंदिर के गर्भगृह सहित कथित बेअदबी के प्रयासों के विरोध में स्वर्ण मंदिर परिसर के मंजी साहिब दीवान हॉल में एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

अमृतसर|  शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता प्रकाश सिंह बादल ने रविवार को आरोप लगाया कि ‘खालसा पंथ’ को कमजोर करने के लिए कुटिल साजिशें रची जा रही हैं।

साथ ही उन्होंने सिख समुदाय से कहा कि वे फूट और आपसी अविश्वास पैदा करने के किसी भी प्रयास से सावधान रहें।

बादल पिछले महीने स्वर्ण मंदिर के गर्भगृह सहित कथित बेअदबी के प्रयासों के विरोध में स्वर्ण मंदिर परिसर के मंजी साहिब दीवान हॉल में एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने दावा किया कि सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के जरिए पंजाब के शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने की साजिशें रची जा रही हैं।

उन्होंने कहा, खालसा पंथ को कमजोर करने और इसकी अलग और अनूठी धार्मिक पहचान को कमजोर करने के लिए कुटिल साजिशें काम कर रही हैं। हमारे पवित्र गुरुधाम (सिख तीर्थ) और उनकी अनूठी धार्मिक विचारधारा को निशाना बनाया जा रहा है।

बादल ने कहा, कौम (सिख समुदाय) को शक्तिशाली एजेंसियों द्वारा समुदाय के भीतर मतभेद, फूट और आपसी अविश्वास पैदा करने के प्रयासों से बचना होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...