अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू, महंत नृत्य गोपाल दास ने 28 साल बाद किये रामलला के दर्शन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 27, 2020   08:13
अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू, महंत नृत्य गोपाल दास ने 28 साल बाद किये रामलला के दर्शन

राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने इस बात की पुष्टि की कि 1992 के बाद से महंत नृत्य गोपाल दास ने रामलला का दर्शन नहीं किया था और वह सोमवार को समतलीकरण का कार्य देखने आए थे।

अयोध्या। राममंदिर न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने सोमवार को यहां अस्थायी मंदिर में रामलला के दर्शन किये। बताया जा रहा है कि महंत नृत्य गोपाल दास ने लगभग तीन दशक में पहली बार रामलला के दर्शन किये। गत वर्ष उच्चतम न्यायालय का आदेश आने के बाद मंदिर निर्माण के लिए कुछ दिन पहले ही समतलीकरण का कार्य शुरू हुआ है। मीडिया को कुछ देर के लिए संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण का कार्य ‘‘शुरू हो चुका है।’’ 

इसे भी पढ़ें: मोदी 2.0 के एक साल, 'वर्चुअल रैली' के जरिए बीजेपी ऐतिहासिक उपलब्धियों का करेगी प्रचार

गत मार्च में रामलला की प्रतिमा को धार्मिक विधि विधान से एक दूसरे स्थान पर ले जाया गया था। निर्माण स्थल को समतलीकरण करने के लिए 11 मई को मशीनें लगाई गई थीं। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास बाबरी विध्वंस मामले में एक आरोपी हैं। बाबरी मस्जिद 1992 में कारसेवकों ने यह दावा करते हुए गिरा दी थी कि उसी स्थान पर पहले एक राममंदिर था। राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने इस बात की पुष्टि की कि 1992 के बाद से महंत नृत्य गोपाल दास ने रामलला का दर्शन नहीं किया था और वह सोमवार को समतलीकरण का कार्य देखने आए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।