भारत में धीरे-धीरे पैर पसार रहा कोरोना का नया स्ट्रेन, ब्रिटेन से लौटे लोगों की जांच जारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 30, 2020   11:13
भारत में धीरे-धीरे पैर पसार रहा कोरोना का नया स्ट्रेन, ब्रिटेन से लौटे लोगों की जांच जारी

ब्रिटेन से लौटे और कोविड-19 से संक्रमित पाए गए लोगों के संपर्क में आने से दिल्ली में दो और व्यक्तियों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है।

नयी दिल्ली। ब्रिटेन से लौटे और कोविड-19 से संक्रमित पाए गए लोगों के संपर्क में आने से दिल्ली में दो और व्यक्तियों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि इसके साथ कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। इसमें ब्रिटेन से संक्रमित लौटे और उनके संपर्क में आने से बीमार हुए लोग शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के 662 नए मामले, चार और मरीजों की मौत  

उन्होंने बताया, सभी 33 लोगों को एलएनजेपी अस्पताल के विशेष केंद्र में भर्ती कराया गया है और वे स्थिर हैं। उनके नमूनों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनमें ब्रिटेन में सामना आया वायरस का नया प्रकार है या नहीं।

इसे भी पढ़ें: तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के 957 नए मामले, 12 और लोगों की मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक अब तक डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर द्वारा नए यूके वेरिएंट के मिलने की खबर आई है.





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।