विवादास्पद ‘संन्यासी’ को अस्पताल के स्पेशल सेल में भेजा

पुलिस ने आज कहा कि उस ‘संन्यासी’ को सरकारी मेडिकल कॉलेज के स्पेशल सेल में शिफ्ट किया गया है जिसके जननांग को दुष्कर्म की कोशिश करने पर एक महिला ने काट दिया था।

तिरूवनंतपुरम। पुलिस ने आज कहा कि उस ‘संन्यासी’ को यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज के स्पेशल सेल में शिफ्ट किया गया है जिसके जननांग को दुष्कर्म की कोशिश करने पर एक महिला ने काट दिया था। उन्होंने कहा कि गणेशानंद तीर्थपाडा उर्फ हरीस्वामी को मजिस्ट्रेट ने तीन जून के लिये हिरासत में भेज दिया जिसके बाद उसे अस्पताल के ‘‘पुलिस वार्ड’’ में शिफ्ट कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि 54 वर्षीय आरोपी की हालत में अब सुधार है। आरोपी को निजी अंग पर एक महिला ने चाकू से हमला किया था जिसके बाद गंभीर रूप से घायल हरीस्वामी को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी शल्यक्रिया की गयी।

वहीं 23 वर्षीय कानून की छात्रा जिसने दुष्कर्म से बचने के प्रयास में यह हमला किया था, उसे यहां सरकारी निर्भया गृह में भेज दिया गया। उसने पुलिस को बताया कि हरीस्वामी बीते छह सालों से उससे दुष्कर्म कर रहा था। उसने यह कदम 19 मई की रात को मजबूरी में उस वक्त उठाया जब उसने एक बार फिर दुष्कर्म की कोशिश की। वह खुद को ‘संन्यासी’ बताता था। पुलिस ने लड़की का हवाला देते हुये कहा कि हरीस्वामी, लड़की के परिवार को जानता था और शहर के पेट्टाह में बीते कई सालों से पूजा कराने के नाम पर उनके घर आता-जाता था। लड़की के पिता लकवाग्रस्त थे और उन्हें राहत दिलाने के लिये आरोपी ‘पूजा’ करवाने आता था। पुलिस के मुताबिक इन दौरों के दौरान पिछले 6 सालों में आरोपी को जब भी मौका मिलता वह लड़की के साथ दुष्कर्म करता था।

पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पोक्सो की विभिन्न धाराओं के साथ ही आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया गया है। शहर के पुलिस आयुक्त स्पर्जन कुमार ने कहा कि महिला के अभिभावकों ने आरोप लगाया कि हरीस्वामी ने उन्हें लाखों रूपयों का चूना भी लगाया। उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि उन्हें अब भी लिखित में कोई शिकायत नहीं दी है। इसलिये, अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है।’’ यह पूछे जाने पर कि मीडिया में ऐसी खबरें आईं जिनके मुताबिक मां को अपनी बेटी के साथ होने वाले गलत काम की खबर थी, कुमार ने कहा कि युवती ने अपनी मां के खिलाफ अब तक कोई बयान नहीं दिया है। उन्होंने उन खबरों को भी खारिज कर दिया कि घटना के सिलसिले में युवती की मां को हिरासत में लिया गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़