दलित किशोरी के साथ बलात्कार करने के दोषी को उम्र कैद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 27, 2019   14:07
दलित किशोरी के साथ बलात्कार करने के दोषी को उम्र कैद

सिसोदिया ने बताया कि दोनों पक्षों के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने बृहस्पतिवार की शाम को अपना फैसला दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी को दलित किशोरी के साथ बलात्कार करने के जुर्म में आजीवन कारावास तथा जुर्माने की सजा सुनाई गई है।

नोएडा। शहर के मामूरा गांव की एक दलित किशोरी के साथ बलात्कार करने के दोषी को गौतमबुद्ध नगर जिले की फास्ट ट्रैक अदालत (द्वितीय) ने उम्र कैद की सजा सुनाई है।यह घटना साल 2014 की है। गौतमबुद्ध नगर के अपर शासकीय अधिवक्ता हरीश सिसोदिया ने शुक्रवार को बताया कि 2016 में मामूरा गांव की निवासी 14 वर्षीय दलित किशोरी से उसके पड़ोसी गोलू उर्फ सूरज ने घर में घुस कर बलात्कार किया था।

इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में ओडीएफ के नाम पर दो दलित बच्चों की ''पीट-पीटकर हत्या''

उन्होंने बताया कि किशोरी की मां ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसके बाद आरोपी भोलू को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक अदालत (द्वितीय)के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश निरंजन कुमार की अदालत में चल रही थी। सिसोदिया ने बताया कि दोनों पक्षों के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने बृहस्पतिवार की शाम को अपना फैसला दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी को दलित किशोरी के साथ बलात्कार करने के जुर्म में आजीवन कारावास तथा जुर्माने की सजा सुनाई गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।