भीम आर्मी प्रमुख को गाजियाबाद में हिरासत में लिया गया, जिले से जबरन बाहर किया गया: पुलिस

cops-stop-bhim-army-chief-chandrashekhar-azad-from-visiting-ghaziabad-dispute-site
एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। शहर के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि एक अल्पसंख्यक समुदाय से संबंध रखने वाले लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी कि शुक्रवार की प्रार्थना के दौरान भीम आर्मी के प्रमुख क्षेत्र में पहुंच सकते हैं।

गाजियाबाद। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को उनके समर्थकों के साथ इंदिरापुरम के निकट एक गांव से हिरासत में लिया गया और बाद में जिले से बाहर निकाल दिया गया। पुलिस को संदेह है कि उसकी (आजाद) मौजूदगी से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव बढ़ सकता है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। शहर के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि एक अल्पसंख्यक समुदाय से संबंध रखने वाले लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी कि शुक्रवार की प्रार्थना के दौरान भीम आर्मी के प्रमुख क्षेत्र में पहुंच सकते हैं। लोगों की अपील थी कि वह राजनीतिक नेताओं को यहां से दूर रखें।

इसे भी पढ़ें: पापा की कार में बैठ पांच साल के मासूम की दम घुटने से मौत

इस क्षेत्र में एक वीडियो वायरल होने के बाद तनावपूर्ण स्थिति थी। इस वीडियो में ऐसा दावा किया गया था कि मकानपुर क्षेत्र में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने एक धार्मिक ढांचे को गिरा दिया है लेकिन बाद में पता चला कि सिर्फ बाड़ ही हटाई गई हैं। कुमार ने बताया कि भीम आर्मी प्रमुख के पास से एक राइफल जब्त की गई और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़