मुंबई में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 2510 मामले, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में आए 923 केस

मुंबई में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 2510 मामले, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में आए 923 केस

मुंबई में कोरोना विस्फोट देखने को मिला है और एक दिन में ढाई हजार से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी संक्रमित मरीजों की तादाद 923 पहुंच गई है। राजस्थान में भी 231 दिन बाद सबसे ज्यादा केस देखने को मिले हैं।

भारत में तीसरी लहर की संभावनाओं के  बीच कोरोना की रफ्तार अपनी गति बढ़ाने लगी है। नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने चुनौती को और ज्यादा बढ़ा दिया है। दिल्ली, मुंबई समते कई जगहों में ताजा मामलों में विस्फोटक उछाल देखने को मिला है। मुंबई में कोरोना विस्फोट देखने को मिला है और एक दिन में ढाई हजार से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी संक्रमित मरीजों की तादाद 923 पहुंच गई है। राजस्थान में भी 231 दिन बाद सबसे ज्यादा केस देखने को मिले हैं।

मुंबई में 2510 मामले

मुंबई में बुधवार को 2,510 कोविड मामले दर्ज किए गए, एक दिन पहले दर्ज किए गए 1,333 संक्रमणों से भारी वृद्धि हुई। शहर में संक्रमण के कारण एक मौत दर्ज की गई। इससे पहले दिन में, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य में ताजा और सक्रिय कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि पर चिंता व्यक्त की, इसे एक “खतरनाक” स्थिति करार दिया, और कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे।

 आदित्य ठाकरे ने लोगों से की ये अपील

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है बल्कि उन्हें पूरी तरह एहतियात बरतना चाहिए। इसके साथ ही ठाकरे ने टीकाकरण और मास्क के प्रयोग पर बल दिया। ठाकरे ने कहा कि हालांकि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों और संक्रमण की दर कम है, फिर भी पिछले सप्ताह से कोविड-19 मामलों में वृद्धि देखी जा रही है।  

दिल्ली में 923 कोविड -19 मामले दर्ज

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 923 नए मामले सामने आए, 344 रिकवरी हुईं और कोरोना से एक भी मृत्यु नहीं हुई। पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 1.29 प्रतिशत पर पहुंच गई है। नए संक्रमणों के साथ, मामले की संख्या बढ़कर 14,45,102 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या 25,107 हो गई। पिछले 24 घंटों में 344 लोगों के ठीक होने की सूचना मिली है और सक्रिय मामलों की संख्या 2,191 है। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को 496 ताजा मामले दर्ज किए गए।

राजस्थान में 217 दिन बाद सबसे ज्यादा केस

राजस्थान में भी 217 दिन बाद कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। वहां पर संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 131 दर्ज किया गया है। वहीं ओमिक्रॉन से संक्रमित 23 लोगों की पुष्टि हुई है। इससे राज्य में ओमिक्रॉन से संक्रमित हो चुके मरीजों की संख्या 69 हो गई है। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत जहां रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक जन अनुशासन नाइट कर्फ्यू पालना का निर्देश दिए गए हैं। वहीं वैक्सीन लगवाने की अनिवार्यता के भी आदेश की निकाल दिए गए हैं। नई गाइडलाइन के अनुसार, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स , थिएटर रात 10.30 बजे तक ही खुलेंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...