MP के 18 जिलों में संक्रमण दर 1% से कम, शिवराज बोले- हमें अब अनलॉक की दिशा में जाना होगा

MP के 18 जिलों में संक्रमण दर 1% से कम, शिवराज बोले- हमें अब अनलॉक की दिशा में जाना होगा

कुछ चीजें तय हैं कि नहीं खुलेंगी जैसे राजनीतिक गतिविधियां, सांस्कृतिक गतिविधियां, सामाजिक-धार्मिक गतिविधियां, खेल, आयोजन, मेला, उत्सव इन सभी की इजाज़त नहीं दी जाएगी।

देश के साथ-साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी था। इन सबके बीच अब मध्य प्रदेश में कोरोना का कंट्रोल किया गया है। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के 18 ज़िलों में पॉजिटिविटी 1% से कम हो गई है। आज मैं ये कह सकता हूं कि संक्रमण अभी हमारे काबू में है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें अब अनलॉक की दिशा में जाना है, कोरोना कर्फ्यू को धीरे-धीरे हटाना है और ये आप तय करेंगे। ज़िले में क्या करना है ज़िले का क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बैठकर तय करेगा। हम यहां से अभी दिशानिर्देश भेजेंगे। परन्तु अंतिम निर्णय ज़िले का क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप लेगा।

शिवराज ने कहा कि जहां 5% से ज्यादा पॉजिटिविटी है वहां के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को ध्यान में रखते हुए निर्णय करना होगा कि हम क्या खोलें, क्या न खोलें। कुछ चीजें तय हैं कि नहीं खुलेंगी जैसे राजनीतिक गतिविधियां, सांस्कृतिक गतिविधियां, सामाजिक-धार्मिक गतिविधियां, खेल, आयोजन, मेला, उत्सव इन सभी की इजाज़त नहीं दी जाएगी। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।