दिल्ली में बढ़ता कोरोना संकट! पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1106 नए मामले, अब तक 398 मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 29, 2020   14:46
दिल्ली में बढ़ता कोरोना संकट! पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1106 नए मामले, अब तक 398 मौत

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को 13 लोगों की मौत हुई है जबकि पिछले 34 दिन में बाकी 69 मौतें हुई हैं और इस सूची में इस संख्या को देर से शामिल किया गया है।

नयी दिल्ली। दिल्ली में कोविड-19 के मृतकों की सूची में पिछले 24 घंटे में 82 नाम जोड़े गए हैं जिनमें से मौत के 69 ऐसे मामले हैं जिसे इस सूची में देर से जोड़ा गया। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को 13 लोगों की मौत हुई है जबकि पिछले 34 दिन में बाकी 69 मौतें हुई हैं और इस सूची में इस संख्या को देर से शामिल किया गया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में अब तक 398 लोगों की मौत हो चुकी है।

सिसोदिया ने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि दिल्ली में स्वस्थ होने का प्रतिशत करीब 50 फीसदी तक है। उन्होंने कहा कि जब तक लोगों में संक्रमण के लक्षण नहीं दिखते हैं तब तक अस्पताल आने की कोई जरूरत नहीं है और ऐसे करीब 80-90 फीसदी मरीज घर में ही पृथकवास में रहकर स्वस्थ हुए हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि देर से मौत की सूची में शामिल जो नए मामले हैं उनमें से 52 लोगों की मौत सफदरजंग अस्पताल में हुई है। दिल्ली में संक्रमण के 1,106 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 17,000 के पार हो गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।