कोरोना संक्रमण: 34 हजार लोगों के साथ हुआ सर्वे, 72 फीसदी लोग सिनेमा हॉल और जिम जाने के पक्ष में नहीं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 29, 2020   17:33
कोरोना संक्रमण: 34 हजार लोगों के साथ हुआ सर्वे, 72 फीसदी लोग सिनेमा हॉल और जिम जाने के पक्ष में नहीं

सर्वेक्षण में सामने आया कि 72 प्रतिशत लोग संक्रमण फैलने की आशंका के कारण अगले 60 दिन तक मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल जाने के पक्ष में नहीं हैं। सिर्फ छह फीसदी लोगों के विचार अलग हैं।

कोलकाता। देशभर में 72 प्रतिशत लोग मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल और जिम जाने के पक्ष में नहीं हैं तथा 63 प्रतिशत लोगों का मानना है कि स्थानीय ट्रेन सेवा शुरू नहीं की जानी चाहिए क्योंकि इससे कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ेगा। एक सर्वेक्षण में यह जानकारी सामने आई। सोशल मीडिया आधारित मंच ‘लोकल सर्कल्स’ द्वारा देश के 255 जिलों में 34,000 लोगों के बीच कराए गए सर्वेक्षण में सामने आया कि 72 प्रतिशत लोग संक्रमण फैलने की आशंका के कारण अगले 60 दिन तक मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल जाने के पक्ष में नहीं हैं। सिर्फ छह फीसदी लोगों के विचार अलग हैं। 

इसे भी पढ़ें: राफेल और राम मंदिर के सहारे PM मोदी ने विपक्ष को किया चित, समृद्धि की ओर बढ़ा भारत 

कंपनी के मुताबिक एक अगस्त से अनलॉक-तीन के दिशा निर्देश की घोषणा आने से पहले लोगों की नब्ज टटोलने के विचार से सर्वेक्षण किया गया था। सर्वेक्षणकर्ता ने कहा कि एक अगस्त से मेट्रो और स्थानीय रेल सेवा पुनः शुरू करने के मुद्दे पर 63 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे इसके पक्ष में नहीं हैं, जबकि 29 प्रतिशत लोगों के अनुसार स्थानीय रेल सेवा पुनः शुरू की जानी चाहिए। अगले महीने से अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा शुरू करने के मुद्दे पर 62 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह इसके लिए राजी नहीं हैं जबकि 31 प्रतिशत लोग इसके पक्ष में हैं। 

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल का अधिकारियों को निर्देश, कोरोना टेस्ट पर गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन सुनिश्चित करें 

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस के 48,513 नए मामले सामने आने के साथ ही देश में बुधवार को कुल संक्रमितों की संख्या 15 लाख के पार चली गई। महज दो दिन पहले ही यह आंकड़ा 14 लाख के पार पहुंचा था। इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 9,88,029 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 के मामले बढ़कर 15,31,669 हो गए हैं जबकि पिछले 24 घंटों में 768 और लोगों की मौत होने से देश में मृतकों की संख्या बढ़कर 34,193 हो गई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।