मिजोरम में कोविड-19 से अब तक 147 व्यक्ति संक्रमित, 47 मरीजों हो चुके हैं ठीक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 26, 2020   17:56
मिजोरम में कोविड-19 से अब तक 147 व्यक्ति संक्रमित, 47 मरीजों हो चुके हैं ठीक

मिजोरम में वर्तमान में 100 रोगियों का उपचार चल रहा है, जबकि 47 लोग अब तक इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

आइजोल। मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोविड​-19 के दो और मामले सामने आए हैं। तीन साल की एक बच्ची सहित दो व्यक्तियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 147 पहुंच गई। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, बृहस्पतिवार को जोराम मेडिकल कॉलेज (जेडएमसी) और लुंगलेई सिविल अस्पताल में कुल 1,140 नमूनों की जांच की गई थी, जिसके बाद तीन साल की एक बच्ची और 23 साल की एक महिला को वायरस से संक्रमित पाया गया। दोनों आइजोल की रहने वाली हैं। बयान में कहा गया कि महाराष्ट्र से राज्य में लौटने पर दोनों को संस्थागत पृथकवास में रखा गया था। 

इसे भी पढ़ें: मिजोरम में तीन दिन में तीसरी बार आया भूकंप, तीव्रता 3.7 मापी गई 

बयान में कहा गया कि उन्हें शुक्रवार सुबह जेडएमसी में भर्ती कराया गया। जेडएमसी और लॉन्गतलाई स्थित एक अन्य कोविड-19 देखभाल केंद्र (सीसीसी) से शुक्रवार को कम से कम 17 लोगों- आठ पुरुषों और नौ महिलाओं को छुट्टी दे दी गई। इन सभी को अगले सात दिनों तक अपने स्वास्थ्य की निगरानी करने की सलाह दी गई है। मिजोरम में वर्तमान में 100 रोगियों का उपचार चल रहा है, जबकि 47 लोग अब तक इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना वायरस के कारण किसी की भी मौत नहीं हुई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।