महाराष्ट्र में कोरोना के कारण अब तक 20 पुलिसकर्मियों की मौत, 1,889 कर्मी संक्रमित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 26, 2020   16:12
महाराष्ट्र में कोरोना के कारण अब तक 20 पुलिसकर्मियों की मौत, 1,889 कर्मी संक्रमित

अधिकारी ने बताया कि राज्य में लॉकडाउन लागू होने के बाद से पुलिस पर हमले की 252 घटनाएं हुई हैं, जिसमें 86 कर्मी घायल हुए हैं।

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण अब तक 20 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अब तक राज्य में 207 अधिकारियों सहित 1,889 पुलिसकर्मी इस घातक वायरस से संक्रमित हुए हैं। उनमें से ज्यादातर मुंबई और नासिक ग्रामीण से हैं। उन्होंने कहा कि अब तक एक अधिकारी सहित 20 पुलिस कर्मियों की संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। इसके साथ ही 67 अधिकारियों सहित कम से कम 838 पुलिसकर्मियों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। अधिकारी ने बताया कि राज्य में लॉकडाउन लागू होने के बाद से पुलिस पर हमले की 252 घटनाएं हुई हैं, जिसमें 86 कर्मी घायल हुए हैं। 

इसे भी पढ़ें: भोपाल में होम्योपैथी चिकित्सा से आशा की नई किरण, 6 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ होकर घर को रवाना 

उन्होंने कहा कि कोविड​​-19 के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे काम रहे 40 से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों पर भी असामाजिक तत्वों द्वारा हमले किए गए। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र पुलिस ने अब तक भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत 1,15,263 मामले दर्ज किए हैं और 23,204 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने लॉकडाउन अवधि के दौरान अनुमति के बिना वाहनों की आवाजाही के 1,322 मामले दर्ज किए और इस संबंध में 72,687 वाहनों को जब्त किया गया। राज्य पुलिस ने बंद के दौरान विभिन्न अपराधों के लिए 5.48 करोड़ रुपये का जुर्माना भी वसूला है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।