राजस्थान में 7 जिले अब भी संक्रमण प्रभावित, तेजी से चल रही कोरोना की जांच

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2020   16:31
राजस्थान में 7 जिले अब भी संक्रमण प्रभावित, तेजी से चल रही कोरोना की जांच

राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने मंगलवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में गिरावट देखी जा रही है लेकिन अब भी सात जिले संक्रमण प्रभावित बने हुए हैं।

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण की दर में गिरावट के बावजूद सात जिले अब भी संक्रमित प्रभावित (हॉटस्पॉट) बने हुए हैं जहां स्वास्थ्य विभाग ने जांच का काम तेज किया है। राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने मंगलवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में गिरावट देखी जा रही है लेकिन अब भी सात जिले संक्रमण प्रभावित बने हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग इन जिलों को लेकर सजग और सतर्क है और यहां जांच और नमूने लेने की गति बढ़ा दी गई है। डॉ. शर्मा ने बताया कि सभी हॉट-स्पॉट जिलों में स्थानीय आवश्यकता के अनुसार योजना बनाकर काम किया जा रहा है। चिकित्सा, प्रशासन, पुलिस व अन्य विभागों के सहयोग से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 66 और मामले, एक व्यक्ति की मौत 

डॉ. शर्मा ने बताया कि कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों में निरुद्ध प्लान के तहत एक, तीन और पांच किलोमीटर के दायरे में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। लॉकडाउन या कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों से बेवजह बाहर निकलने वालों के साथ सख्ती भी बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में आज तक छह हजार जांच प्रतिदिन की जा सकती हैं। हमें विश्वास है कि आने वाले एक सप्ताह में प्रदेश 10 हजार टेस्ट करने की क्षमता हासिल कर लेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।