कॉरपोरेट कर में कटौती ऐतिहासिक कदम, ‘मेक इन इंडिया’ में आएगा बड़ा उछाल: मोदी

कॉरपोरेट कर में कटौती ऐतिहासिक कदम, ‘मेक इन इंडिया’ में आएगा बड़ा उछाल: मोदी

PM मोदी ने कहा कि पिछले कुछ सप्ताहों में उठाए गए कदम दर्शाते हैं कि हमारी सरकार समाज के सभी तबकों के लिए अवसरों में सुधार करने के वास्ते कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रही है।

सरकार ने सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिये शुक्रवार को कई बड़ी घोषणाएं की। इन घोषणाओं में कंपनियों के लिये आयकर की दर करीब 10 प्रतिशत घटाकर 25.17 प्रतिशत करना तथा नयी विनिर्माण कंपनियों के लिये कॉरपोरेट कर की प्रभावी दर घटाकर 17.01 प्रतिशत करना शामिल है। इस घोषमा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्वीट कर अपनी बात रखी। नरेंद्र मोदी ने कहा कि कॉरपोरेट कर में कटौती ऐतिहासिक कदम है और इससे ‘मेक इन इंडिया’ में बड़ा उछाल आएगा। 

PM मोदी ने कहा कि पिछले कुछ सप्ताहों में उठाए गए कदम दर्शाते हैं कि हमारी सरकार समाज के सभी तबकों के लिए अवसरों में सुधार करने के वास्ते कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि नवीनतम कदम समूचे विश्व से निजी निवेश आकर्षित करेंगे, भारत को पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए समृद्धि में वृद्धि करेंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...