CM बनने के बाद गहलोत का अधिकारियों को पहला संदेश: भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं होगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 21 2018 9:10AM
CM बनने के बाद गहलोत का अधिकारियों को पहला संदेश: भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं होगा
Image Source: Google

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि योजनाओं का लाभ आमजन तक और अंतिम छोर तक पहुंचे यह सुनिश्चित करने के लिए जमीनी स्तर से पर काम किया जाए।

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि सुशासन ही नयी सरकार का मूलमंत्र है जिसमें 'गवर्नेंस विद ह्यूमन फेस' हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट कहा है कि किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने राज्य के आला अधिकारियों की अपनी तरह की पहली बैठक ली। इसमें उन्होंने कहा कि सुशासन ही हमारी सरकार का मूलमंत्र है। संवेदनशील, पारदर्शी, जवाबदेह एवं कुशल प्रशासन के साथ ही गवर्नेंस विद ह्यूमन फेस हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: हमने मांगा था 10 दिन का समय, राहुल बोले- 2 दिन में कर दी किसानों की कर्जमाफी

उन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ आमजन तक और अंतिम छोर तक पहुंचे यह सुनिश्चित करने के लिए जमीनी स्तर से पर काम किया जाए। बैठक में गहलोत ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि किसी भी स्तर पर किसी भी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने जनभावनाओं के आधार पर चुनावी घोषणा पत्र तैयार किया है। इसमें लोगों से किए वादे पूरे करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। अधिकारी इस दिशा में सकारात्मक सोच तथा वित्तीय आकलन के साथ रोडमैप बनाएं ताकि इन वादों का समयबद्ध एवं प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित हो सके।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने निभाया अपना वादा, पायलट बोले- हमारी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं का समाधान और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। अधिकारी इसके लिए नवाचार करें एवं रचनात्मक सुझाव दें। उन्होंने कहा कि फसल बीमा योजना को और बेहतर बनाने के प्रयास करें ताकि किसानों को इसका वास्तविक रूप में लाभ मिल सके। उन्होंने खाद, बीज, कीटनाशक आदि की गुणवत्ता तथा समय पर उपलब्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सिंचाई एवं विद्युत आपूर्ति व्यवस्था बेहतर बनाने पर भी विशेष जोर दिया।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video