CISF में कोरोना के 20 नए मामले, अबतक 132 कर्मी हो चुके हैं पूरी तरह ठीक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 26, 2020   17:05
CISF में कोरोना के 20 नए मामले, अबतक 132 कर्मी हो चुके हैं पूरी तरह ठीक

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार बल में सोमवार से लेकर 20 नए मामले आए जिनमें 18 मामले इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सुरक्षा में तैनात इसकी इकाई के कर्मियों से जुड़े हैं।

नयी दिल्ली। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (सीआईएसएफ) में मंगलवार को कोरोना वायरस के 20 नए मामले दर्ज किए गए जिनमें से 18 मामले दिल्ली हवाईअड्डे की सुरक्षा में तैनात इसकी इकाई से जुड़े हैं। अधिकारियों ने बताया कि 1.62 लाख से अधिक कर्मियों वाले इस बल में फिलहाल कोरोना वायरस के 78 सक्रिय मामले हैं और 132 कर्मी अब तक ठीक हो चुके हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार बल में सोमवार से लेकर 20 नए मामले आए जिनमें 18 मामले इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सुरक्षा में तैनात इसकी इकाई के कर्मियों से जुड़े हैं। एक-एक मामला राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) की हिमाचल प्रदेश स्थित कोल्डम इकाई और चंडीगढ़ स्थित पंजाब एवं हरियाणा सचिवालय से जुड़ा है। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी की अपील का असर, CAPF की कैंटीनों में केवल स्वदेशी उत्पादों की होगी बिक्री 

सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘दिल्ली हवाईअड्डा इकाई से जुड़े सभी 18 संक्रमित कर्मी अन्य संक्रमित कर्मी के संपर्कों का पता लगाने के क्रम में पहले से ही पृथक-वास में थे। वे ड्यूटी पर नहीं थे।’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘अब उनकी जांच रिपोर्ट आने के बाद उन्हें चिकित्सीय पृथक-वास में भेज दिया गया है।’’ अभी, सीआईएसएफ की दिल्ली हवाईअड्डा इकाई के 25 कर्मियों का इलाज चल रहा है। बल ने यह भी बताया कि सोमवार से लेकर अब तक 10 कर्मी ठीक हो चुके हैं जिनमें से आठ कर्मचारी कोलकाता स्थित गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड (जीआरएसईएल) की सुरक्षा करने वाली इकाई के हैं। इस इकाई के 40 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इकाई से जुड़े एक कर्मी की कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मौत हो गई। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना: CISF अधिकारी की मौत, अर्धसैनिक बलों में करीब 530 लोग संक्रमित 

अधिकारी ने कहा कि जीआरएसईएल की सुरक्षा इकाई से जुड़े 38 कर्मी अब तक ठीक हो चुके हैं और दो कर्मियों का अभी उपचार चल रहा है। इसी तरह, दिल्ली मेट्रो से जुड़ी बल की इकाई के 22 कर्मियों का उपचार चल रहा है, जबकि दिल्ली स्थित सरकारी इमारतों की सुरक्षा में तैनात सात कर्मियों और भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र मुंबई तथा मुंबई बंदरगाह ट्रस्ट और मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड की सुरक्षा इकाई से जुड़े एक-एक कर्मी तथा मुंबई हवाईअड्डे की सुरक्षा से जुड़े पांच कर्मियों का भी इलाज जारी है। कोरोना वायरस अब तक बल के तीन कर्मियों की जान ले चुका है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।