संसद के आगामी सत्र में लागू होगा कोविड प्रोटोकॉल, 1 फरवरी को पेश होगा आम बजट

संसद के आगामी सत्र में लागू होगा कोविड प्रोटोकॉल, 1 फरवरी को पेश होगा आम बजट
प्रतिरूप फोटो

राज्यसभा की कार्यवाही सुबह 9 बजे से और लोकसभा की कार्यवाही शाम 4 बजे से शुरू होगी। हालांकि कोविड प्रोटोकॉल 2 फरवरी को लागू होगा और उससे पहले 31 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अभिभाषण होगा और फिर एक फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करेंगी।

नयी दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए संसद के आगामी बजट सत्र में कोविड-प्रोटोकॉल लागू किया जाएगा। इसके साथ ही राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही के समय में परिवर्तन होगा। आपको बता दें कि राज्यसभा की कार्यवाही सुबह 9 बजे से और लोकसभा की कार्यवाही शाम 4 बजे से शुरू होगी। हालांकि कोविड प्रोटोकॉल 2 फरवरी को लागू होगा और उससे पहले 31 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अभिभाषण होगा और फिर एक फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करेंगी। 

इसे भी पढ़ें: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, बजट सत्र के लिए आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं 

संसद में छाया कोरोना का साया

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और संसद के 875 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह आंकड़ा महामारी की तीसरी लहर की शुरुआत के बाद 20 जनवरी तक किए गए टेस्ट का है। बजट सत्र की शुरुआत 31 जनवरी से होगी और इसके पहले चरण का समापन 11 फरवरी को होगा। सूत्रों ने बताया कि संसद में तीसरी लहर शुरू होने के बाद से अब तक 2,847 कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं। जिनमें से 875 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

इसे भी पढ़ें: संसद के करीब 400 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित, कार्यालय आने पर रोक 

उपराष्ट्रपति सचिवालय ने ट्वीट में बताया कि उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई, वह अभी हैदराबाद में हैं। उन्होंने एक सप्ताह तक क्वारंटीन में रहने का फैसला किया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने संपर्क में आए तमाम लोगों से टेस्ट कराने और खुद को क्वारंटीन करने की सलाह दी है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...