तीन देशों के 536 तबलीगी जमात सदस्यों के खिलाफ आज 12 चार्जशीट दाखिल करेगी क्राइम ब्रांच

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 28, 2020   09:40
तीन देशों के 536 तबलीगी जमात सदस्यों के खिलाफ आज 12 चार्जशीट दाखिल करेगी क्राइम ब्रांच

निजामुद्दीन मरकज से जुड़ी तबलीगी जमात मामले की जांच से जुटी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच आज 536 विदेशी नागरिकों के खिलाफ साकेत कोर्ट में 12 चार्जशीट दाखिल करेगी है।

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा तीन देशों के 536 तबलीगी जमात सदस्यों के खिलाफ 12 आरोप पत्र दायर करेगी। पुलिस अभी तक 32 देशों के 374 विदेशी नागरिकों के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि तबलीगी जमात के सदस्यों के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं कि उन्होंने वीजा नियमों एवं महामारी संबंधी कानून के तहत सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया तथा ऐसी लापरवाही की जो जानलेवा बीमारी फैलाने की वजह बन सकती है।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 मरीजों के लिए खराब व्यवस्था के दावे वाली वीडियो क्लिप पर हाई कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

राष्ट्रीय राजधानी के निजामुद्दीन इलाके में मार्च में तबलीगी जमात ने एक बड़े धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जो बाद में देश में कोरोना वायरस का एक केंद्र बनकर सामने आया। इसमें भाग लेने वाले कुछ लोग बाद में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और उन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों में अपने गृह नगरों की यात्रा की थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।