बहादुरी पुरस्कार जीतने वाले CRPF कर्मियों की ‘वीरता की दीवार’ का होगा उद्घाटन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 28, 2020   22:54
बहादुरी पुरस्कार जीतने वाले  CRPF कर्मियों की ‘वीरता की दीवार’ का होगा उद्घाटन

अधिकारियों ने बताया कि दीवार का उद्घाटन शनिवार को किया जाएगा। देश के सबसे बड़ा अर्धसैनिक बल देश के उन दो शीर्ष पुलिस संगठनों में से है जिसने बीते लगभग एक दशक में बहादुरी के अधिकतर मेडल जीते हैं। दूसरा संगठन जम्मू-कश्मीर पुलिस है।

नयी दिल्ली। गुरुग्राम में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की प्रशिक्षण अकादमी में ‘वीरता की दीवार’ बनाई गई है जिस पर बल के उन कर्मियों के नाम अंकित होंगे जिन्होंने अपने शौर्य और बहादुरी के लिये वीरता पुरस्कार जीते हैं। अधिकारियों ने बताया कि दीवार का उद्घाटन शनिवार को किया जाएगा। देश के सबसे बड़ा अर्धसैनिक बल देश के उन दो शीर्ष पुलिस संगठनों में से है जिसने बीते लगभग एक दशक में बहादुरी के अधिकतर मेडल जीते हैं। दूसरा संगठन जम्मू-कश्मीर पुलिस है। 

इसे भी पढ़ें: NIA ने पुलवामा आतंकी हमला मामले में 13,500 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की, मसूद अजहर समेत 20 का नाम

सीआरपीएफ के प्रवक्ता उप महानिरीक्षक एम दिनाकरन ने कहा, “बल के प्रमुख ए पी महेश्वरी द्वारा शनिवार को गुरुग्राम में बल के अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में वीरता की दीवार का उद्घाटन किया जाएगा। यह उन सभी अधिकारियों के लिये सम्मान है जो इस अकादमी से पास हुए और आगे बढ़कर नेतृत्व किया और यहां तक की कर्तव्य की राह पर सर्वोच्च बलिदान देने से भी पीछे नहीं हटे।” उन्होंने कहा कि इस दीवार पर 130 से ज्यादा अधिकारियों के नाम होंगे जिनमें पांच उन अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं जो ड्यूटी के दौरान कार्रवाई में शहीद हो गए। यह अधिकारी 2005 में इस अकादमी की स्थापना के बाद से यहां से पास होकर निकले थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।