J&K में रह रहे परिवारों की मदद के लिए मददगार हेल्पलाइन का नया नंबर जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 11 2019 4:04PM
J&K में रह रहे परिवारों की मदद के लिए मददगार हेल्पलाइन का नया नंबर जारी
Image Source: Google

‘मददगार’ हेल्पलाइन ने ट्विटर पर एक संदेश जारी करते हुए कहा कि लोग उसके मोबाइल नंबर 9469793260 पर किसी भी तरह के सहयोग या जानकारी के लिए कॉल कर सकते हैं।

नयी दिल्ली। श्रीनगर स्थित सीआरपीएफ हेल्पलाइन ने रविवार को लोगों के लिए नया नंबर जारी किया। यह नंबर खासकर कश्मीर के उन लोगों के लिए है, जिन्हें अपने परिवार के लिए मदद चाहिए या जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद जो मुश्किल में हैं। ‘मददगार’ हेल्पलाइन ने ट्विटर पर एक संदेश जारी करते हुए कहा कि लोग उसके मोबाइल नंबर 9469793260 पर किसी भी तरह के सहयोग या जानकारी के लिए कॉल कर सकते हैं। अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर घाटी में कर्फ्यू के कारण इसका आधिकारिक नंबर 14111 काम नहीं कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: J&K में स्थिति शांतिपूर्ण, एक हफ्ते में किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं: पुलिस महनिदेशक

ट्विटर पर जारी संदेश में यह भी कहा गया कि इसके आधिकारिक हैंडल सीआरपीएफ मददगार पर भी सहयोग मांगा जा सकता है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विभिन्न हिस्सों की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए काफी संख्या में लोग हेल्पलाइन पर फोन कर रहे हैं। हेल्पलाइन उन्हें सभी मौजूदा सूचनाओं के साथ सहयोग कर रहा है और चूंकि पुराने नंबर 14111 में समस्या आ रही है इसलिए नया नंबर जारी किया गया है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video