Cyclone Mandous | चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ नौ दिसंबर को पुडुचेरी और श्रीहरिकोटा के बीच एक तट से गुजरेगा

Cyclone Mandus
ANI
बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ के नौ दिसंबर को आधी रात को पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा और पुडुचेरी के बीच से गुजरने की संभावना के मद्देनजर तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

चेन्नई। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ के नौ दिसंबर को आधी रात को पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा और पुडुचेरी के बीच से गुजरने की संभावना के मद्देनजर तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र छह दिसंबर को गहरे दबाव में तब्दील हो गया था। बुधवार को यह चेन्नई से लगभग 750 किलोमीटर दूर स्थित था।

इसे भी पढ़ें: Election में जमानत जब्त होने का मतलब क्या है? उम्मीदवार क्या फिर लड़ सकते हैं चुनाव

आईएमडी की ओर से बृहस्पतिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ कराईकल के दक्षिण पूर्व में लगभग 500 किलोमीटर दूर बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पश्चिम में मौजूद है। बुलेटिन के अनुसार, ‘‘ इसके पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने और नौ दिसंबर को आधी रात के आसपास 70 किलोमीटर प्रति घंटे की हवाओं के साथ पुडुचेरी तथा श्रीहरिकोटा के बीच उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और आस-पास के आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट से गुजरने की संभावना है।’’ पुडुचेरी, चेन्नई से करीब 160 किलोमीटर दूर है। तमिलनाडु सरकार ने भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर सभी एहतियाती कदम उठाए हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़