शिवराज सरकार ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर लिया पौधरोपण का संकल्प

शिवराज सरकार ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर लिया पौधरोपण का संकल्प

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मुखर्जी की स्मृति में समिधा पार्क में पौधारोपण भी किया। इस मौके पर बीजेपी ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर पूरे देश में हर बूथ पर 11 पौधे लाने का संकल्प लिया है।

भोपाल। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने मुखर्जी की स्मृति में समिधा पार्क में पौधारोपण भी किया। इस मौके पर बीजेपी ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर पूरे देश में हर बूथ पर 11 पौधे लगाने का संकल्प लिया है। 

इसे भी पढ़ें: CM शिवराज ने दिग्विजय के ट्वीट पर किया पलटवार, कहा- उनकी मानसिकता तालिबानी है 

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद प्रखर राष्ट्रवादी थे। डॉ मुखर्जी बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे एक महान विचारक थे। भारत के प्रधानमंत्री नेहरू ने उन्हें आग्रह पूर्वक अपने मंत्री मंडल में शामिल किया था। उन्होंने कहा कि कश्मीर में धारा 370 लगाई गई तब डॉ मुखर्जी ने निर्णय लिया था कि एक अन्य राजनैतिक दल की आवश्कता है। और उसके बाद उन्होंने जनसंघ का निर्माण किया। 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश ने तय किए गए लक्ष्य को किया पार, CM ने कहा धन्यवाद, एक दिन में रिकॉर्ड 16 लाख लोगों को लगी वैक्सीन 

बता दें कि मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल मे ऑक्सीजन की अहमियत सबको पता चल गई है।इसके चलते बीजेपी ने हर बूथ पर 11 वृक्ष लगाने का संकल्प लिया है। कोरोना वैक्सीन के डोज़ खत्म हो गए नहीं तो और लोगों को टीकाकरण होता। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि डेल्टा प्लस वेरियंट को लेकर हम सावधान हैं, इसकी आज समीक्षा करेंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।